trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11258097
Home >>अजमेर

अजमेर दरगाह का खादिम गौहर चिश्ती हैदराबाद से अरेस्ट, उदयपुर हत्याकांड से है कनेक्शन!

अजमेर पुलिस गौहर चिश्ती और अमानुल्लाह खान को लेकर सीधी अजमेर के क्रिश्चियन गंज पुलिस थाने पहुंची है, जहां फिलहाल पुलिस के आला अधिकारी उससे लगातार पूछताछ कर रहे हैं. गौहर चिश्ती का उदयपुर के कन्हैया लाल हत्याकांड से भी कनेक्शन सामने आ रहा है. 

Advertisement
अजमेर दरगाह का खादिम गौहर चिश्ती हैदराबाद से अरेस्ट, उदयपुर हत्याकांड से है कनेक्शन!
Stop
Manveer Singh|Updated: Jul 15, 2022, 07:00 AM IST

Ajmer: सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह से सर तन से कलम करने वाले नारे लगाने वाला गौहर चिश्ती आखिरकार अजमेर पुलिस के हत्थे चढ़ गया. गौहर चिश्ती को अजमेर पुलिस ने हैदराबाद से उस को शरण देने वाले अमानुल्लाह खान के ठिकाने से गिरफ्तार किया.
गौहर चिश्ती और अमानुल्लाह खान को हैदराबाद में गिरफ्तार करने के बाद पुलिस फ्लाइट के माध्यम से पहले जयपुर एयरपोर्ट लेकर पहुंची और वहां से कड़े सुरक्षा इंतजामों के बीच उसे सड़क मार्ग से अजमेर लाया गया.

यह भी पढ़ें- क्या उदयपुर कन्हैयालाल हत्याकांड का है अजमेर कनेक्शन! हत्यारों से हुई थी गौहर चिश्ती की मुलाकात

अजमेर पुलिस गौहर चिश्ती और अमानुल्लाह खान को लेकर सीधी अजमेर के क्रिश्चियन गंज पुलिस थाने पहुंची है, जहां फिलहाल पुलिस के आला अधिकारी उससे लगातार पूछताछ कर रहे हैं. गौहर चिश्ती का उदयपुर के कन्हैया लाल हत्याकांड से भी कनेक्शन सामने आ रहा है. 17 जून को दरगाह के बाहर गुस्ताख ए नबी की एक ही सजा सर तन से जुदा का नारा बुलंद करने के बाद गौहर चिश्ती यहां से सीधा उदयपुर पहुंचा था. बताया जा रहा है कि यहां उसकी मुलाकात रियाज मोहम्मद और गौस मोहम्मद से हुई और उसके बाद गौहर चिश्ती अपना मोबाइल फोन बंद कर फरार हो गया था. बाद में गौहर चिश्ती को हैदराबाद से गिरफ्तार किया गया.

हैदराबाद में गोहर चिश्ती फ्लाइट के माध्यम से पहुंचा था, जहां हैदराबाद एयरपोर्ट पर उसे अमानुल्लाह खान ने रिसीव किया था और वह अमानुल्लाह खान के ठिकाने पर ही फरारी काट रहा था.

गौरतलब है कि गौहर चिश्ती फिलहाल अजमेर पुलिस की गिरफ्त में है लेकिन जैसा कि सूत्र बता रहे हैं कि वह चिश्ती को बहुत जल्द एनआईए अपने कब्जे में लेगी क्योंकि गौहर चिश्ती कतार सीधे तौर पर उदयपुर के कन्हैया लाल हत्याकांड से जुड़ रहे हैं.

यह भी पढ़ें- उदयपुर मर्डर: आरोपी ने हत्या के बाद जारी किया वीडियो

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.

 

Read More
{}{}