trendingNow/india/rajasthan/rajasthan12056686
Home >>अजमेर

भारतीय डाक विभाग ने व्यावर में शुरू किया नीवा बूपा प्लान , लोगों को मिलेगा 15 लाख रुपए का दुर्घटना बीमा

Neeva Bupa Plan: भारतीय डाक विभाग के इंडिया पोस्ट पेमेन्ट बैंक के द्वारा एक नवीन दुर्घटना बीमा योजना नीवा बूपा प्लान प्रारंम्भ किया गया है. इस योजना के माध्यम से आमजन को अत्यन्त कम प्रीमियम राशि पर दुर्घटना से हुई मृत्यु पर आश्रित को 15 लाख रू. की राशि प्रदान की जाएगी.

Advertisement
Postal Department
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Jan 12, 2024, 04:32 PM IST

Neeva Bupa Plan: भारतीय डाक विभाग के इंडिया पोस्ट पेमेन्ट बैंक के द्वारा एक नवीन दुर्घटना बीमा योजना नीवा बूपा प्लान प्रारंम्भ किया गया है. इस योजना के माध्यम से आमजन को अत्यन्त कम प्रीमियम राशि पर दुर्घटना से हुई मृत्यु पर आश्रित को 15 लाख रू. की राशि प्रदान की जाएगी. विभाग द्वारा 10 जनवरी से शुरू की गई नवीन बीमा योजना के तहत ब्यावर मण्डल द्वारा उत्कृष्ठ प्रदर्शन करते हुये 228 नवीन पॉलिसी की गई है.

दुर्घटना बीमा योजना 
 अधीक्षक डाकघर ब्यावर वीएस जैन ने बताया कि इस दुर्घटना बीमा योजना के अंतर्गत आमजन को 755 रूपए के वार्षिक प्रीमियम पर 15 लाख का दुर्घटना बीमा किया जा रहा है.  जैन ने बताया कि पालिसीधारक कोदुर्घटना में स्थायी विकलांगता होने पर 15 लाख का कवर, दुर्घटना पर 1 हजार रुपए का हॉस्पीटल डेली कैश,  चिकित्सक से टेली कन्सलटेशन, वर्ष में एक बार हेल्थ चेक अप, अस्थि भंग होने अथवा जलने पर कवर, दुर्घटना में मृत्यु होने पर संतान शिक्षा व विवाह हेतु 1 लाख तक की राशि देय होगी. 

10 जनवरी से शुरू
जैन ने बताया कि इस योजना का लाभ लेने हेतु इच्छुक व्यक्ति को डाकघर में जाकर अपना एक आईपीपीबी प्रीमियम अकाउन्ट खुलवाना होगा. इसके पश्चात वो इस पॉलिसी हेतु स्वयं को पंजीकृत करवा सकता है। प्रीमियम राशि ऑनलाइन ही आईपीपीबी खाते से काट ली जाएगी. 

नीवा बूपा प्लान
आपको बाता दें कि भारतीय डाक विभाग ने  इंडिया पोस्ट पेमेन्ट बैंक के द्वारा इस दुर्घटना योजना से आमजन को  15 लाख का बीमा योजना शुरू किया है. जिसे दुर्घटना में मृत्य लोगों को  15 लाख रुपय दिया जायेगा. इस योजना के तहत के संतान शिक्षा व विवाह हेतु 1 लाख रुपय मृत्य परिवार को मिलेगा. आपको बता दें यह योजना 10 जनवरी से शुरू की गई  है. 

यह भी पढ़ें: भानीपुरा पुलिस ने तार चोरी के 16 आरोपियों को किया गिरफ्तार, 15 लाख के सामान सहित गाड़ी जब्त

Read More
{}{}