trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11567739
Home >>अजमेर

Farooq Abdullah: फारूक अब्दुल्ला पहुंचे अजमेर, केंद्र सरकार पर उठाए सवाल, कहा यदि कश्मीर में सबकुछ ठीक है तो चुनाव क्यों नहीं करवा रही सरकार

Farooq Abdullah: नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता और जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला आज 1 दिन से दौरे पर अजमेर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने मीडिया से बातचीत की और केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि अगर जम्मू कश्मीर के हालात सरकार बेहतर बताती हैं, तो फिर वहां चुनाव क्यों नहीं करवाए जा रहे.   

Advertisement
Ashok singh Bhati|Updated: Feb 15, 2023, 10:35 AM IST

Farooq Abdullah: जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कांफ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला आज एकदिवसीय दौरे पर अजमेर पहुंचे ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह में हाजिरी देने के बाद वह निजी कार्यक्रम में शिरकत किए. इस दौरान उन्होंने सर्किट हाउस पर मीडिया से बातचीत की और जम्मू कश्मीर के हालातों की जानकारी देने के साथ ही पाकिस्तान भारत के रिश्ते और चुनाव को लेकर खुलकर बातचीत की.

उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर के हालात किसी से छिपे हुए नहीं हैं. अगर वहां के हालात सही होते तो फिर केंद्र सरकार वहां चुनाव क्यों नहीं करवा रहे.

वहीं, उन्होंने कहा कि कश्मीरी पंडितों को भी अब तक कश्मीर में नहीं बसाया जा रहा. यह स्पष्ट करता है कि वहां के हालात कैसे हैं. वहीं, उन्होंने देश की ओर से तुर्की को भेजी गई मदद की भी सराहना की उन्होंने कहा कि भारत से भेजी गई मदद से हजारों लोगों की जान बचाई है. भारत हमेशा से ही अन्य देशों के लिए मददगार रहा है.

साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि जम्मू कश्मीर में कश्मीरी पंडितों को वापस बताए जाने की बात लंबे समय से कही जा रही है, लेकिन वह अभी जम्मू में ही बसे हुए हैं. वहां भी वह अपनी तनखा के लिए लड़ रहे हैं. पार्टी चुनाव के लिए तैयार है लेकिन गठबंधन की स्थिति जब बनेगी. तब वहां इलेक्शन के लिए बिगुल बजेगा. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी कि भारत जोड़ो यात्रा सभी को एक रखने के साथ ही अलग-अलग संस्कृति को मिलाने के लिए निकाली गई सब धर्म और कल्चर अलग अलग है.

 

लेकिन उन्हें एक कैसे किया जा सकता है इसे लेकर उन्होंने यह यात्रा निकाली और इसका फायदा भी उन्हें मिलेगा. इस मौके पर उन्होंने कहा कि भारत सभी देशों को साथ लेकर चलने वाला मुल्क रहा है पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी द्वारा सार्क देशों को एक रखते हुए सभी की मदद की जाती थी.

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी कहते हैं कि दुनिया छोटी होती जा रही है अगर ऐसा है तो फिर सभी को साथ लेकर चलने की आवश्यकता है और इकट्ठे होकर रहने की आवश्यकता है, वहीं उन्होंने देश की ओर से तुर्की को भेजी गई मदद की सराहना की उन्होंने कहा कि यह मुल्क हमेशा सभी की मदद करने वाला रहा है और ऐसा ही अभी तुर्की के साथ किया गया है जिसके कारण वहां के लोगों को काफी राहत मिली है और कई लोगों को यहां से भेजी मदद के कारण बचाए भी गया है.

ये भी पढ़ें- Nagaur: सड़क पर चल रही बाइक पर गिरा बिजली का तार, मौके पर हो गई दो बाइक सवार की मौत, काफी डरावनी हैं तस्वीरें

 

Read More
{"sequence":"1","news_type":"videos","id":"1567648","source":"Bureau","author":"","title":"जम्मू कश्मीर के पूर्व CM फारूक अब्दुल्ला दरगाह जियारत के लिए पहुंचे अजमेर","timestamp":"2023-02-11 17:59:07","section":"","slug":"","section_id":"","content":"

Ajmer News : नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता और जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ( J&K CM Farooq Abdulla ) अजमेर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने मीडिया से बातचीत की और केंद्र की मोदी ( Modi ) सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि अगर जम्मू कश्मीर ( Jammu And Kashmir ) के हालात सरकार बेहतर बताती है तो फिर वहां चुनाव क्यों नहीं करवाए जा रहे. वहीं उन्होंने कहा कि कश्मीरी पंडितों ( Kashmiri Pandits ) को भी अब तक कश्मीर में नहीं बसाया जा रहा यह स्पष्ट करता है कि वहां के हालात कैसे हैं.

\n","playTime":"PT1M5S","isyoutube":"No","videourl":"https://vodakm.zeenews.com/vod/ZEE_RAJASTHAN/abDull65.mp4/index.m3u8","websiteurl":"https://zeenews.india.com/hindi/india/rajasthan/video/ajmer-news-former-cm-of-jammu-and-kashmir-farooq-abdullah-reached-ajmer-for-dargah-ziarat-spoke-to-kashmiri-pandits/1567648","thumbnail_url":"https://hindi.cdn.zeenews.com/hindi/sites/default/files/styles/zm_700x400/public/2023/02/11/1590563-urfi-javed-27.png?itok=kc6nAgxO","section_url":""}
{}