Home >>अजमेर

अजमेर में ड्रोन कैमरे से जुलूस की निगरानी, पुलिस ने निकाला फ्लैग मार्च

देशभर में 9 मार्च को ईद का त्यौहार हर्षोल्लास से मनाया जाएगा और उसके बाद आगामी दिनों में हिंदू समाज की भी कई धार्मिक आयोजन आयोजित होंगे, ऐसे में पुलिस जिले में शांति व्यवस्था बहाल को लेकर लगातार जनता के बीच पहुंच रही है.

Advertisement
चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात.
Stop
Updated: Jul 09, 2022, 04:16 PM IST

Ajmer: हेट स्पीच को लेकर अजमेर इन दिनों सुर्खियों में है. ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह से लगातार नए नए मामले सामने आ रहे हैं. ऐसे में पुलिस के सामने शांति व्यवस्था एक बड़ी चुनौती बनी हुई है. जिसे लेकर एसपी एडिशनल एसपी के साथ ही पुलिस के अन्य अधिकारियों और जवानों ने दरगाह के साथ ही अलग-अलग मुख्य मार्गों पर रूट मार्च निकालकर शांति का संदेश दिया.

मुख्य मार्गों पर रूट मार्च निकालकर शांति का संदेश
साथ ही अपराधिक गतिविधियों में शामिल लोगों को चेतावनी देने के साथ ही आम जनता में पुलिस और कानून के प्रति विश्वास पैदा हो इसकी अपील भी की गई. देशभर में 9 मार्च को ईद का त्यौहार हर्षोल्लास से मनाया जाएगा और उसके बाद आगामी दिनों में हिंदू समाज की भी कई धार्मिक आयोजन आयोजित होंगे, ऐसे में पुलिस जिले में शांति व्यवस्था बहाल को लेकर लगातार जनता के बीच पहुंच रही है.

उनसे अपील की जा रही है कि वह सभी त्यौहार हर्षोल्लास और शांतिपूर्ण रूप से मनाएं अगर इस बीच कोई भी किसी तरह की अवांछित गतिविधि करता है तो उस पर ठोस कार्रवाई की जाएगी अजमेर में गंज थाना क्षेत्र स्थित दिल्ली गेट से धान मंडी दरगाह बाजार ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह नाला बाजार से मदार गेट तक एसपी के नेतृत्व में फ्लैग मार्च निकाला गया. जिसमें हथियारबंद पुलिस जवान भी मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें : REET Paper Leak : डीपी जारोली को क्लीन चिट पर तमतमाए किरोड़ी लाल बोले- बड़े मगरमच्छ को बचाने की कोशिश

फ्लैग मार्च निकाला गया
अजमेर एसपी चुनाराम ने बताया कि इन दिनों देश भर में चल रहे माहौल को ध्यान में रखते हुए यह फ्लैग मार्च निकाला गया है. इस दौरान चप्पे-चप्पे पर पुलिस निगरानी भी रखी गई. उन्होंने कहा कि आगामी दिनों में ईद के साथ ही अन्य कई धार्मिक आयोजन आयोजित किए जाएंगे. ऐसे में इस दौरान जिले में सुरक्षा व्यवस्था माकूल हो और अपराधियों में खौफ वह आम जनता में विश्वास पैदा हो इसकी भी अपील की गई है.

2000 पुलिसकर्मी अलग-अलग स्थानों पर तैनात
उन्होंने कहा कि धार्मिक आयोजनों को लेकर 2000 पुलिसकर्मी अलग-अलग स्थानों पर तैनात किए गए हैं. चप्पे-चप्पे पर पुलिस कर्मी निगरानी रखेंगे. इसके साथ ही ईद के दिन ड्रोन कैमरे से संवेदनशील अतिसंवेदनशील इलाकों में निगरानी रखी जाएगी. जिससे कि किसी तरह की अप्रिय घटना सामने न आए. इसके अलावा जिला पुलिस की ओर से लगातार शांति समिति की बैठक भी की गई है और आम जनता से अपील भी की गई है कि वह सभी त्यौहार शांतिपूर्ण रूप से मनाएं.

Reporter-Ashok Singh Bhati

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

{}{}