trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11232515
Home >>अजमेर

47 साल पहले लगाए गए आपातकाल का बीजेपी कार्यकर्ताओं ने किया विरोध, मनाया काला दिवस

प्रदर्शन के तहत भाजपा के प्रत्येक कार्यकर्ता ने काली पट्टी बांधकर 47 वर्ष पूर्व लगाए गए आपातकाल का विरोध किया. 

Advertisement
47 साल पहले लगाए गए आपातकाल का बीजेपी कार्यकर्ताओं ने किया विरोध, मनाया काला दिवस
Stop
Manveer Singh|Updated: Jun 25, 2022, 03:50 PM IST

Pushkar: भारतीय जनता पार्टी के पुष्कर के कार्यकर्ताओं ने शानिवर को 25 जून 1975 में तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी द्वारा लगाई गई 21 महीनों के आपातकाल के विरोध में काला दिवस मानकर संविधान निर्माता डॉ. भीमराव अम्बेडकर की मूर्ति पर पुष्प अर्पित किए. भाजपा द्वारा देश भर में मंडल स्तर तक चलाए जा रहे इस विरोध प्रदर्शन के पुष्कर प्रभारी अशोक सिंह रावत ने बताया कि तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने सरकार का विरोध कर रही विपक्षी पार्टियों पर बर्बरता पूर्ण रवैया इख्तियार किया था. 

आज भी जिन प्रदेशों में कांग्रेस की सरकार है. वहां कांग्रेस विपक्षी पार्टियों पर अनावश्यक दबाव बना कर लोकतंत्र की हत्या की जा रही है. इसी के विरोध में आमजन को जागरूक करने के उद्देश्य से देश के प्रत्येक मंडल पर संविधान निर्माता भीमराव अंबेडकर और स्वतंत्रता आंदोलन के अग्रिम पंक्ति में रहे महात्मा गांधी की मूर्ति के पास विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. 

प्रदर्शन के तहत भाजपा के प्रत्येक कार्यकर्ता ने काली पट्टी बांधकर 47 वर्ष पूर्व लगाए गए आपातकाल का विरोध किया. इस दौरान पालिका अध्यक्ष कमल पाठक, भाजपा मंडल अध्यक्ष पुष्कर नारायण भाटी, मंडल महामंत्री अरुण वैष्णव, जिला परिषद सदस्य महेंद्र सिंह मंझेवला,पार्षद मुकेश कुमावत, रोहन बाकोलिया,मुकेश जाखेटिया सहित कार्यकर्ता मौजूद रहे.

यह भी पढे़ं- जयपुर: महाराष्ट्र में सियासी बग़ावत का बवंडर क्या राजस्थान में भी फिर से सुनाई देगी ऑपरेशन लोटस की गूंज

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.

Read More
{}{}