trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11382882
Home >>अजमेर

Beawar: रिवॉल्वर और कारतूस सहित युवक गिरफ्तार, ऐसे कसा पुलिस ने आरोपी पर शिंकजा

अवैध हथियार सहित युवक को पकड़े जाने पर जिला पुलिस की ओर से गिरफ्तार करने में सहयोग करने वाली टीम को प्रशंसा पत्र देकर सम्ममानित किया जाएगा.

Advertisement
Beawar: रिवॉल्वर और कारतूस सहित युवक गिरफ्तार, ऐसे कसा पुलिस ने आरोपी पर शिंकजा
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Oct 06, 2022, 03:49 PM IST

Beawar: सदर थाना पुलिस ने बुधवार देर शाम को उदयपुर रोड चंगी नाका क्षेत्र स्थित जीरो पुलिया के समीप से एक युवक को अवैध रिवॉल्वर एवं कारतूस सहित गिरफ्तार किया है. थानाधिकारी चैनाराम बेड़ा के अनुसार हेड कॉन्स्टेबल सुखराम, साइबर सेल अजमेर के कॉन्स्टेबल प्रवीण एवं राजूराम ने थाने पर उपस्थित होकर सूचना दी कि एक व्यक्ति प्लसर मोटर साइकिल लिए हुए है और उदयपुर रोड चुंगी नाका स्थित जीरो पुलिया के आसपास घूम रहा है.

उन्होंने बताया कि उसके पास अवैध हथियार होने की सूचना है. सूचना के बाद हेड कॉन्स्टेबल सुखराम, तारासिंह एवं कॉन्स्टेबल राजूराम तथा महेन्द्र को मौके के लिए रवाना किया गया. बताया गया है कि उक्त टीम ने बताए गए हुलिये के व्यक्ति की तलाश की. संदिग्ध नजर आने पर उक्त युवक को पकड़ने का प्रयास किया मगर वह पुलिस को चकमा देकर अपनी बाइक से भागने लगा.

जिसे पुलिस टीम ने पीछा कर धर दबोचा. व्यक्ति की तलाशी ली गई जहां उसके पास एक रिवॉल्वर और कारतूस मिला है. पुलिस ने आरोपी को थाने लाकर आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया. गिरफ्तार आरोपी देवेन्द्रसिंह उर्फ देवा पुत्र मानसिंह जाति मेहरात निवासी ग्राम राजियावास थाना जवाजा निवासी है. माना जा रहा है कि उक्त युवक किसी वारदात को अंजाम देने की फिराक में था.

जिसके संबंध में पुलिस अब युवक से पूछताछ कर रही है. अवैध हथियार सहित युवक को पकड़े जाने पर जिला पुलिस की ओर से गिरफ्तार करने में सहयोग करने वाली टीम को प्रशंसा पत्र देकर सम्ममानित किया जाएगा. ज्ञात रहे है कि आरोपी देवेन्द्रसिंह उर्फ देवा के विरूद्ध पूर्व में चोरी, नकबजनी, लूट, मारपीट के विभिन्न प्रकरण दर्ज हैं. आरोपी अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर सूने मकान, ताला लगे हुऐ मकान तथा एकांत में बने मकान की रैकी करता है और मौका देखकर सरिये अथवा अन्य उपकरण से मकान का ताला तोड़कर चोरी की वारदात को अंजाम देता है. पुलिस अब उसकी टीम के सदस्यों की धरपकड़ करने का प्रयास भी कर रही है.

बताया जा रहा है कि देवेन्द्र से पूछताछ में कई मामलों का खुलासा हो सकता है. गिरफ्तार आरोपी को गुरुवार को न्यायालय में पेश किया गया. जहां से न्यायाधीश ने उसे जेल भेजने के आदेश दिए. न्यायालय के आदेश पर पुलिस ने आरोपी को सैदरिया स्थित उपकारागृह भिजवा दिया है.

Reporter- Dilip Chouhan

यह भी पढे़ं- रावण ने लगाए सपना चौधरी से भी बेहतर हरियाणवी ठुमके, लोग बोले- न जलने की खुशी है उसे

Read More
{}{}