trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11336703
Home >>अजमेर

Beawar: पुलिस अधीक्षक ने सांस्कृतिक संध्या को लेकर दिए निर्देश, अश्लील गानें हो बंद

देशभर में अपनी पहचान बनाने वाले ऐतिहासिक तेजा मेले में यूं तो सांस्कृतिक संध्या का रंग दर्शकों और श्रोताओं पसंद पर जमता है लेकिन इस बार सांस्कृतिक संध्या की मर्यादा बनी रहे इस हेतु सहायक पुलिस अधीक्षक सुमित मेहरडा ने आयोजकों को सख्त निर्देश दिए है. 

Advertisement
अश्लील गानें हो बंद
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Sep 05, 2022, 01:32 PM IST

Beawar: देशभर में अपनी पहचान बनाने वाले ऐतिहासिक तेजा मेले में यूं तो सांस्कृतिक संध्या का रंग दर्शकों और श्रोताओं पसंद पर जमता है लेकिन इस बार सांस्कृतिक संध्या की मर्यादा बनी रहे इस हेतु सहायक पुलिस अधीक्षक सुमित मेहरडा ने आयोजकों को सख्त निर्देश दिए है. सहायक पुलिस अधीक्षक का यह कार्य काफी सकारात्मक रंग देने वाला है. 

दरसल सांस्कृतिक संध्या में कई दफा कुछ सिरफिरे श्रोताओं की मांग पर मंच अश्लीलता भरे गानों पर नृत्यांगनाएं ठुमके लगाती है और फिर मदहोश होकर जनप्रतिनिधि हो या फिर दर्शक नोटों की बारिश करते हुए मंच पर उनके साथ कदम से कदम मिलाने से भी बाज नही आते, जिससे सांस्कृतिक संध्या की मर्यादा पर दाग लग जाता है. 

यह भी पढ़ें - Rajasthan Weather : बाढ़ के बाद अब उबल रहा राजस्थान, मौसम विभाग के मुताबिक 8 सिंतबर के बाद बदलेंगे हालात

ऐसा ही देर रात सेदरिया में तेजाजी महाराज के मेल में कार्यक्रम के दौरान मुन्नी बदनाम हुई जैसे गीत पर नृत्य के ठुमकों की शिकायत हुई तो सहायक पुलिस अधीक्षक सुमित मेहरडा ने इसको गंभीरता से लेते हुए एक पार्षद को अपने यहां पर तलब कर लिया. जिसकी सूचना मिलने के बाद शहर के जनप्रतिनिधि पार्षद के बचाव हेतु एएसपी कार्यालय पहुंच गए.

हालांकि इसके बाद सुमित मेहरडा ने हिदायत देने के बाद छोड दिया लेकिन इसका असर यह रहा कि तेजा मेले में सांस्कृतिक संध्या की प्रस्तुति देने वाले मुख्य संचालक को अपने पास बुलाकर उन्हें भी नसीहत देते हुए इस तरह के अश्लील गीत बजाने के लिए पाबंद कर दिया है.

Reporter: Dilip Chouhan

अजमेर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें और भी हैं...

राजस्थान सरकार की विफलताओं के लिए भाजपा निकालेगी जन आशीष पदयात्रा, पुनियां होंगे शामिल

सांसद रंजीता कोली के करीबी कृपाल जघीना की गोली मार कर हत्या, डीआरयूसीसी मेम्बर थे कृपाल

झुंझुनूं: उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ आएंगे पैतृक गांव किठाना, अलर्ट मोड पर प्रशासन

Read More
{}{}