trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11559529
Home >>अजमेर

Beawar : श्री शिव-पार्वती विवाह समिति की शिव कथा में कुमार विश्वास करेंगे कविता पाठ

Beawar News : ब्यावर की श्री शिव-पार्वती विवाह समिति की ओर से आयोजित शिव कथा और श्री शिव -पार्वती विवाह कई धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा.  जिसमें देश के प्रसिद्ध कवि कुमार विश्वास काव्य पाठ करेंगे.  

Advertisement
Beawar : श्री शिव-पार्वती विवाह समिति की शिव कथा में कुमार विश्वास करेंगे कविता पाठ
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Feb 05, 2023, 09:17 PM IST

Beawar : श्री शिव-पार्वती विवाह समिति ब्यावर की और से 9 से 18 फरवरी तक आयोजित शिव कथा तथा श्री शिव -पार्वती विवाह आयोजन के दौरान 16 से 18 फरवरी तक विभिन्न धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा.

कार्यक्रमों की सफलता तथा उन्हें भव्य बनाने के लिए रविवार को उदयपुर रोड स्थित ब्रह्मानद धाम में महामंडलेश्वर कपिल मुनि के सानिध्य में समिति की एक बैठक का आयोजन किया गया. बैठक में समिति सदस्यों के अलावा शहर के गणमान्य नागरिकों ने शिरकत की. 
इस दौरान मंचासीन अतिथियों के स्वागत सत्कार के पश्चात कथा और विवाह आयोजन की रूपरेखा प्रस्तुतिकरण के के बाद कथा और विवाह आयोजन को लेकर कई वक्ताओं ने अपने विचार रखे और अपने-सुझाव भी दिए. 

इस दौरान समिति मंत्री राजेश शर्मा ने बताया कि 16 फरवरी को दोपहर ढ़ाई बजे से संत सम्ममेलन और विद्वानों का उद्बोधन होगा. इसके बात शाम 7 बजे से आशापुरा माता मंदिर स्थित कथा पांडाल में विराट काव्य अमृत वर्षा कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. उक्त कार्यक्रम में हिंदी कविता के सशक्त हस्ताक्षर और देश के प्रसिद्ध कवि कुमार विश्वास काव्य पाठ करेंगे. इसी प्रकार 17 फरवरी को शाम 7 बजे से मधुर रास एवं शिव-पार्वती विवाह मंगल गीत कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. जिसमें मथुरा वृंदावन के घनश्याम रसिक मयुजिकल गु्रप की और से मधुर रास लीला की प्रस्तुतियां दी जाएगी. 

इस दौरान मेवाड गादीपति बडी हवेली की किरण बुआजी के सानिध्य में किन्नर समाज की और से विवाह के मंगल गीत प्रस्तुत किएं जाएंगे. शर्मा ने बताया कि 18 फरवरी को श्री शिव-पार्वती विवाह के दौरान भव्य बारात स्वागत एवं विवाह कार्यक्रम के दौरान विपुल गेंदर एण्ड पार्टी मयुजिकल गु्रप इंदौर द्वारा भजनों तथा गीतों की प्रस्तुति दी जाएगी. 

समिति की बैठक के दौरान उपस्थित वक्ताओं ने आयोजन को भव्य बताते हुये इसे और भव्यतम बनाने के लिए जी-जान से जुट जाने का आव्हान किया. इस दौरान महामंडलेश्वर स्वामी कपिल मुनि महाराज ने भी अपने उदबोधन में भगवान शिव को आदि-अनादि बताते हुए कहा ब्यावर शहरवासी भाग्यशाली है जिन्हें अनादि भगवान शिव तथा माता पार्वती के विवाह का साक्षी होने का सौभाग्य मिला है. इसलिए सभी को जिममेदारी है कि इस आयोजन को और अधिक सुंदर और अनुशासित बनावें.

बैठक में शंकरलाल प्रजापति, गणपत सर्राफ, राजेन्द्र ओस्तवाल, नरेन्द्र झंवर, डॉ. एनके गुप्ता, मोहनलाल बजाज, मदनमोहन मोदी, नितेश गोयल, सुरेश वैष्णव, राजेश शर्मा, राजेश प्रजापति, सुमित सारस्वत, राकेश प्रजापति, रामकिशोर चौहान, मनीष रांका, राकेश नरूका, श्रीमती ममता गुप्ता, दीपक प्रजापति, अजय स्वामी, राजेन्द्र तुनगरिया, अरूण प्रजापति, तथा डॉ. केके मिश्रा सहित शहर के प्रबुद्ध जन उपस्थित थे.

Reporter- Dilip Chouhan

 

Read More
{}{}