trendingNow/india/rajasthan/rajasthan12234670
Home >>अजमेर

Beawar News: लंबे इंतजार के बाद शहर के परकोटे का निर्माण कार्य हुआ शुरू

Beawar News: ब्यावर शहर में लंबे इंतजार के बाद आखिर शहर के एकमात्र बिचडली तालाब के क्षतिग्रस्त परकोटे का निर्माण कार्य शुरू हो गया. इस दौरान जेसीबी की सहायता से परकोटे के क्षेत्र में हो रखे पक्कें निर्माणों को भी ध्वस्त किया और नींव खुदाई का काम शुरू किया.

Advertisement
Ajmer News
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: May 04, 2024, 08:38 PM IST

Beawar News: ब्यावर शहर में लंबे इंतजार के बाद आखिर शहर के एकमात्र बिचडली तालाब के क्षतिग्रस्त परकोटे का निर्माण कार्य शुरू हो गया. नगर परिषद के अधिकारी पुलिस जाप्ते के साथ मेवाड़ी गेट स्थित परकोटे पर पहुंचे, जहां पर निर्माण कार्य में उत्पन्न हो रही बाधाओं को दूर किया.

इस दौरान जेसीबी की सहायता से परकोटे के क्षेत्र में हो रखे पक्कें निर्माणों को भी ध्वस्त किया और नींव खुदाई का काम शुरू किया. इस दौरान नगर परिषद एक्सईएन सुनील यादव, जेईएन कपिल गौरा, सुरेश काठात, केसी मीणा, अजय सांगेला, भानुप्रताप, जमादार अंकित पंडित, मुकेश डूलगच, कमलेश खोकर, नीरज घावरी तथा रोबिन घावरी सहित अन्य उपस्थित रहे.

मालूम हो कि नगर परिषद प्रशासन ने पूर्व परकोटा निर्माण के लिए कार्यादेश जारी कर दिए थे और निर्माण कार्य हेतु पूर्व में तैयारी भी शुरू कर दी थी लेकिन लोकसभा चुनाव के चलते यह कार्य टल गया था. परकोटा निर्माण के लिए बीस लाख का बजट स्वीकृत किया है. 

परिषद सभापति नरेश कनोजिया ने बताया कि शहर की एतिहासिक धरोहर को बचाने के लिए नगर परिषद ने 20 लाख रूपए का बजट स्वीकृत किया है. परकोटा निर्माण में आ रही बाधा को लेकर पुलिस जाप्ता मांगा गया था. आज पुलिस जाप्ते की मौजूदगी में बधाओं को हटवाते हुए निर्माण कार्य शुरू किया गया है. कनोजिया ने बताया कि इसके अलावा शहर के सौन्दर्यकरण का काम भी करवाया जाएगा.

सुभाष उद्यान में ओपन जिम के नए उपकरण लगाए गए है. इसके अलावा शहरवासियों की सहूलियत के लिए विविध विकास कार्य करवाए जाने की कार्ययोजना तैयार की है. ज्ञात रहे कि जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग एवं भूजल विभाग के शासन सचिव समित शर्मा ने विगत दिनों बिचड़ली तालाब का निरीक्षण किया था.

इस दौरान उन्होंने बिचडली तालाब का सीमाज्ञान करवाया. जिला प्रशासन ने शासन सचिव को बिचडली तालाब का जल्द ही सीमांकन करवाने के निर्देश दिए. इसके लिए जिला कलेक्टर ने नगर परिषद व तहसील की टीम की बैठक लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए थे. 

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Weather: राजस्थान में आने वाला है नौतपा, 20 जिलों में पड़ेगी भीषण गर्मी

यह भी पढ़ेंः Jaipur News:जयपुर एयरपोर्ट से 'गो एयर' की उड़ान बंद!एयरलाइन के विमान हुए अपंजीकृत

Read More
{}{}