trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11303341
Home >>अजमेर

Beawar: धूमधाम से मनाया जा रहा स्वतंत्रता दिवस, शहीद की वीरांगनाओं का भी हुआ सम्मान

कोरोना काल के दो वर्ष बाद स्वतंत्रता दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. इस मौके पर सोमवार को मिशन ग्राउंड में उपखंड स्तरीय मुख्य समारोह का आयोजन किया गया. 

Advertisement
शहीद की वीरांगना का भी हुआ सम्मान
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Aug 15, 2022, 06:14 PM IST

Beawar: कोरोना काल के दो वर्ष बाद स्वतंत्रता दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. इस मौके पर सोमवार को मिशन ग्राउंड में उपखंड स्तरीय मुख्य समारोह का आयोजन किया गया. 

76वें स्वतंत्रता दिवस का मिशन ग्राउंड पर आयोजित मुख्य समारोह में एसडीएम राहुल जैन ने ध्वजारोहण कर परेड का निरीक्षण करते हुए सलामी ली. इस अवसर पर विभिन्न स्कूलों के विद्यार्थियों द्वारा व्यायाम, परेड और सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी. छात्र-छात्राओं द्वारा सामूहिक वंदे मातरम, पीटी और व्यायाम का प्रदर्शन, साथ ही परेड में भाग लेने विद्यार्थियों द्वारा सामूहिक राष्ट्रभक्ति गान और सामूहिक नृत्य की मनमोहक प्रस्तुति दी गई. 

इस दौरान कराओके म्यूजिक पार्टी की ओर से देशभक्ति से ओतप्रोत गीतों प्रस्तुति दी गई. इस दौरान जिला प्रशासन की ओर से चलाए जा रहे चुप्पी तोड़ो खुलकर बोलो अभियान को लेकर करोओके के संजय सिंह गहलोत के द्वारा चुप्पी तोड़ो खुलकर बोलो गीत की प्रस्तुति देकर जमकर तालिया बटोरी. इस दौरान उपखंड वासियों को 76वें स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं देते हुए अपने उद्बोधन में एसडीएम राहुल जैन ने देश को स्वाधीनता दिलाने के लिए महापुरुषों और स्वतंत्रता सेनानियों की ओर से दी गई शहादत को नमन किया. 

यह भी पढ़ें - सीएम अशोक गहलोत ने अपने आवास पर लगाया राष्ट्रीय ध्वज, ली परेड की सलामी

इस दौरान एसडीएम जैन ने जिला प्रशासन की ओर से चलाए जा रहे चुप्पी तोड़ो खुलकर बोलो अभियान के बारे में विस्तृत रूप से जानकारी दी है. इस दौरान जैन ने बालिका शिक्षा को बढाने और लोगों में शिक्षा के प्रति जागरूकता लाने की बात कही. इस दौरान जैन ने कहा कि शहर और ग्रामीण क्षेत्र में शिक्षा भवनों की हालत खराब है, जिनको हम सबको मिलकर सुधारना चाहिए. 

साथ ही उन्होंने कहा कि चुप्पी तोड़ो खुलकर बोलो कार्यक्रम के माध्यम से स्कूलों का निरीक्षण किया. जाकर स्कूल भवनों की कमियों को देखा जा रहा है. साथ ही भामाशह और आमजन के सहयोग से स्कूल भवनों की हालत सुधारने की ओर कार्य किया जा रहा है. इस दौरान जैन ने कहा कि विगत दो तीन वर्षो से कोरोना काल के चलते स्वतंत्रता समारोह को विस्तृत्व रूप से नहीं मनाया जा सका. 

इस दौरान जैन ने उपखंड वासियों से प्रतिबंधित सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने के लिए आह्वान किया. इसके बाद आयुक्त गोदारा की ओर से प्रथम बार समारोह के दौरान पत्रकारों, जनप्रतिनिधियों और महिलाओं के लिए रस्साकशी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. इसके बाद प्रशस्ति पत्र का वितरण किया गया. राष्ट्रगान के बाद समारोह का समापन हुआ. 

इससे पूर्व राष्ट्रीय पर्व स्वतंत्रता दिवस के मौके पर मिशन ग्राउंड में आयोजित उपखंड स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह में विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय कार्य के लिए वाले 55 प्रतिभाओं को सम्मानित किया गया. साथ ही शहीद की वीरांगना को भी सम्मानित किया गया. समारोह के दौरान विधायक शंकरसिंह रावत, सभापति गोविंद पंडित, आयुक्त रणजीत सिंह गोदारा, आईपीएस सुमित मेहरडा, सीआई सुरेंद्र सिंह जोधा, सहित जनप्रतिनिधि मौजूद रहे. कार्यक्रम के दौरान मंच संचालन पटेल स्कूल व्याख्याता गुरूशरण गोयल और राजेंद्र प्रजापति ने किया है.

Reporter: Dilip Chouhan

अजमेर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें और भी हैं...

स्वतंत्रता दिवस 2022: 1947 से पहले के चटखारे जिनके PM मोदी भी हैं मुरीद

राजस्थान की सास-बहू की जोड़ी ने बनाया अब तक का सबसे बड़ा तिरंगा साफा

सांसद के बाद अब एक्स एमएलए पर जानलेवा हमला, अबतक जिंदा हूं तो सबके सामने बोल रही हूं- मेघवाल

Read More
{}{}