trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11386322
Home >>अजमेर

Ajmer: शाही रेलगाड़ी 'पैलेस ऑन व्हील' पहुंची अजमेर, राजसी ठाठ से किया गया स्वागत

शामिल शाही रेलगाड़ी पैलेस ऑन व्हील का अजमेर पहुंचने पर राजसी ठाठ बाठ से भव्य स्वागत किया गया. आरटीडीसी द्वारा संचालित पैलेस ऑन व्हील का आज फेम टूर में शाही रेलगाड़ी सायं 7 बजे अजमेर रेलवे स्टेशन पर पहुंची.

Advertisement
Ajmer: शाही रेलगाड़ी 'पैलेस ऑन व्हील' पहुंची अजमेर, राजसी ठाठ से किया गया स्वागत
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Oct 08, 2022, 11:51 PM IST

Ajmer: विश्व की प्रमुख रेलगाड़ियों में शामिल शाही रेलगाड़ी पैलेस ऑन व्हील का अजमेर पहुंचने पर राजसी ठाठ बाठ से भव्य स्वागत किया गया. आरटीडीसी द्वारा संचालित पैलेस ऑन व्हील का आज फेम टूर में शाही रेलगाड़ी सायं 7 बजे अजमेर रेलवे स्टेशन पर पहुंची. रेलगाड़ी में आने वाले सभी मेहमानों का राजस्थानी परंपरा अनुसार तिलक लगाकर माल्यार्पण कर स्वागत किया गया.

5G In India: जियो, एयरटेल और BSNL ने 5G सर्विस लॉन्च करने का किया ऐलान, ये हैं ऑफर्स

शाही रेलगाड़ी पैलेस ऑन व्हील आज से पटरियों पर दौड़ेगी! पैलेस ऑन व्हील को जयपुर में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने हरी झंडी दिखाकर शुभारंभ किया. राजस्थान पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष और राज्यमंत्री धर्मेंद्र राठौड़ राज्य पर्यटन मंत्री मुरारी लाल मीणा पैलेस ऑन व्हील के साथ आए.

Reliance Jio ला रहा है देश का पहला JioBook, जानें इसके बारे में सब, #!500 होगी कीमत

इस अवसर पर निगम अध्यक्ष राठौड़ ने कहा कि तीन दिवसीय फेम टूर के बाद 12 अक्टूबर से पैलेस ऑन व्हील के नियमित टूर आयोजित किए जाएंगे. उन्होंने बताया कि भारत की पहली लग्जरी ट्रेन पैलेस ऑन व्हील के माध्यम से देशी और विदेशी पर्यटकों की राजशाही ठाठ बाट के साथ प्रमुख पर्यटक स्थलों पर सफर करवाया जाएगा. उन्होंने बताया कि पैलेस ऑन व्हील की सवारी पर्यटकों के जीवन भर की सवारी होगी ,जिसमें आगरा ताजमहल और राजस्थान की प्रमुख पर्यटक स्थल पूर्व राजपूत रियासतों की परिकल्पना के साथ चलती है. सौहार्द पूर्ण आतिथ्य और अविश्वसनीय सजावट पर्यटकों को बीते हुए युग के शाही मेहमान बाजी का अहसास कराएगी. पैलेस ऑन व्हील रेलगाड़ी वर्तमान आधुनिक युग में राजा महाराजाओं के शाही जीवन एवं शाही मेहमान नवाजी का अनुभव भी कराएगी.

अग्निवीर भर्ती में कार्रवाई से बचने को 150 फीट गहरी पत्थर की खान में उतर गया युवक

उन्होंने बताया कि राजस्थान भव्य किलो महलों और शानदार हवेलियों की सांस्कृतिक विरासत का घर है यहां का भ्रमण पर्यटकों के दिल और दिमाग पर अविस्मरणीय छाप छोड़ेगा. मीडिया से बातचीत करते हुए राठौर ने बताया कि यह ट्रेन विश्व की ऐतिहासिक ट्रेन है जिसमें यूरोपियन और अमेरिकन बड़ी संख्या में सफर करना पसंद करते हैं इसका शेड्यूल तय किया गया है.

पर्यटन की स्थिति से यह ट्रेन बेहद महत्वपूर्ण है. इस को लेकर उन्होंने कहा कि इस बार इसे अजमेर में भी स्टॉपेज देने की प्लानिंग की गई है, जिससे कि अजमेर के ऐतिहासिक पर्यटक स्थलों को भी ट्रेन में सफर करने वाले पर्यटक घूम सके. इस अवसर पर राजस्थान सरकार के मंत्री मुरारी लाल मीणा, राजस्थान पर्यटन विकास निगम के पूर्व अध्यक्ष रणदीप धनखड़, निगम के प्रबंध निदेशक बीपी सिंह, सचिव मनीष फौजदार, जिला कलेक्टर अंशदीप, पुलिस अधीक्षक चुनाराम जाट, अतिरिक्त संभागीय आयुक्त गजेंद्र सिंह राठौड़, पूर्व कांग्रेस विधायक गोपाल बाहेती मौजूद रहे.

Reporter- Ashok Bhati

Read More
{}{}