Home >>अजमेर

811वें उर्स में पाकिस्तान से जायरीन ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह में कर सकेंगे जियारत

811वें उर्स में करीब 2 साल बाद पाकिस्तान से जायरीन ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह में जियारत कर सकेंगे.जिला प्रशासन की ओर से व्यवस्थाओं की तैयारी देखने [डीएम पहुंची.

Advertisement
811वें उर्स में पाकिस्तान से जायरीन ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह में कर सकेंगे जियारत
Stop
Ashok singh Bhati|Updated: Jan 22, 2023, 04:08 PM IST

Ajmer: अजमेर विश्व प्रसिद्ध महान सूफी संत हजरत ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती के 811वें उर्स में करीब 2 साल बाद पाकिस्तान से जायरीन ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह में जियारत कर सकेंगे.जिला प्रशासन की ओर से व्यवस्थाओं की तैयारी देखने पहुंची एडीएम सिटी अजमेर भावना गर्ग ने नया बाजार स्थित सेंट्रल गर्ल्स स्कूल पहुंच कर पाक जायरीन के लिए व्यवस्थाओं का जायजा लिया.

भावना गर्ग ने बताया कि इस बार पाकिस्तान से जायरीन का विशेष जत्था आएगा. इसमें करीब 250 से 300 के करीब पाकिस्तान के जायरीन 25 जनवरी 2023 को अजमेर आएंगे. पूरा प्रोग्राम अभी आने में है. स्कूल में पाकिस्तानी जायरीन करीब 10 दिनों तक रहने की खाने की सारी व्यवस्थाओं का जायजा लिया गया. 

डीएम ने कहा कि आज जो भी कमियां नजर आ रही है वह तुरंत प्रभाव से सही करवाई जा रही हैं. रिपेयरिंग का काम किया जा रहा है.कलर के काम के सारे इंतजाम करा दिए गए हैं. करीब-करीब थोड़ा सा काम बाकी है जो भी पूरा हो जाएगा. थोड़े समय में पाकिस्तानी जायरीन के कमरे में रहने की सुरक्षा को लेकर भी पूरे परिसर को देखा गया है.

पाकिस्तानी जायरिनों के लिए सुरक्षा को लेकर खास इंतजाम किए गए. पुलिस की स्पेशल टीम व सीआईडी की पूरी टीम उनको दरगाह से लाने ले जाने की पूरी व्यवस्था देखेगी .साथ ही सीआईडी का एक कंट्रोल रूम सेंटर बनाया जाएगा तो 24 घंटे पाकिस्तानी जायरीन पर नजर रखेगा और उनको सुरक्षा मुहैया कराएगा.

इस बार पाकिस्तानी जायरीन के लिए बायोमेट्रिक की व्यवस्था का इंतजाम भी किया जा रहा है. जिससे पाकिस्तानी जायरीन के आने जाने का अपडेट इसमें होता रहेगा कितने लोग अंदर है और कितने लोग बाहर हैं देखा जा सकेगा.

ये भी पढ़ें..

सचिन पायलट को हनुमान बेनीवाल की नसीहत, कुछ करना है तो दिल्ली जा कर आलाकमान को बताओ

गहलोत को पायलट का जवाब, 32 सलाखों के पीछे जो बिना हड्डी की जीभ है उसे संभाल कर उपयोग करना चाहिए

{}{}