trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11593559
Home >>अजमेर

Ajmer News: ब्यावर में बार संघ का विरोध जारी, एडवोकेट एक्ट लागू करने की मांग

Ajmer News: राजस्थान में  एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट को लागू कराने के लिये प्रदेश भर के अधिवक्ता सरकार के खिलाफ आंदोलन कर रहें हैं. प्रदेश बार एसोसिएशन के आह्वान पर विगत लंबे समय से प्रदेश भर के अधिवक्ता संघ आंदोलन कर रहा है.   

Advertisement
Ajmer News: ब्यावर में बार संघ का विरोध जारी, एडवोकेट एक्ट लागू करने की मांग
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Mar 02, 2023, 04:40 PM IST

Ajmer News: प्रदेश में एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट को लागू कराने की मांग को लेकर प्रदेश बार एसोसिएशन के आह्वान पर विगत लंबे समय से प्रदेश भर के अधिवक्ता संघ आंदोलन किया जा रहा है. जिसके तहत गुरूवार को बार एसोसिएशन ब्यावर की ओर से एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू कराने की मांग को लेकर बार एसोसिएशन अध्यक्ष टीकम सिंह चौहान के नेतृत्व में न्यायालय परिसर में राज्य सरकार के खिलाफ अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन किया. 

प्रदर्शन के दौरान सभी ब्यावर बार एसोसिएशन के पदाधिकारी एवं सदस्य धरना स्थल पर पहुंचे तथा राज्य सरकार के खिलाफ अपना रोष प्रकट करते हुए राज्य की कांग्रेस सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. बार अध्यक्ष टीकम सिंह चौहान ने बताया कि पूरे प्रदेश भर में एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू कराने की मांग की जा रही है. जिसको लेकर प्रदेश भर के अधिवक्ताओं द्वारा लंबे समय से पेन डाउन हड़ताल की जा रही है. जिसके तहत गुरूवार से प्रदेशभर के अधिवक्ता अपनी मांगों के समर्थन में अनिश्चितकालीन हड़ताल पर उतर गये हैं.

अनिश्चितकालीन हड़ताल के तहत ब्यावर बार एसोसिएशन की ओर से धरना प्रदर्शन शुरू किया गया. चौहान ने बताया कि विगत लंबे समय से एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट को लागू कराने के लिए आंदोलनरत है लेकिन राज्य सरकार के कानों में जूं तक नहीं रेंगी है. जिसको लेकर प्रदेशभर के अधिवक्ताओं ने राज्य सरकार के खिलाफ रोष व्याप्त है. चौहान ने कहा कि यदि जल्द ही राज्य सरकार द्वारा उनकी मांगें नहीं मानी जाती है तो आंदोलन को और तेज किया जाएगा.

धरना प्रदर्शन के दौरान वरिष्ठ अधिवक्ता रामपाल कुमावत, संजय नाहर, राकेश प्रजापति, रामेश्वर मेवाडा, प्रवीण जैन, सुनील चार्ली, दीपेंद्र शर्मा, मुकेश जैन, लक्ष्मण सिंह पंवार, शंभू यादव, राजेश बंसल दिलीप गोरा ,यशवंत चौहान, लक्की मकवाना, निलेश बुरड़ ,सुरेश जीनगर,मुकेश लक्खन सहित बडी संख्या में अधिवक्ता गण मौजूद रहे.

Reporter- Dilip chouhan

Read More
{}{}