trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11770071
Home >>अजमेर

अजमेर: ब्यावर में हुई विवाहिता की मौत,पीहर पक्ष के लोगों ने लगाया हत्या का आरोप

अजमेर न्यूज: ब्यावर में विवाहिता की मौत का मामला सामने आया है. इस पर पीहर पक्ष के लोगों ने हत्या का आरोप लगाते हुए ससुराल पक्ष के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है. पुलिस टीम मामले की जांच में जुट गई है.

Advertisement
अजमेर: ब्यावर में हुई विवाहिता की मौत,पीहर पक्ष के लोगों ने लगाया हत्या का आरोप
Stop
Ashok singh Bhati|Updated: Jul 07, 2023, 08:25 PM IST

Beawar, Ajmer: ब्यावर के जवाजा थाना क्षेत्र के सेलीबेरी गांव में गुरुवार रात को एक विवाहिता की अज्ञात परिस्थितियों में मौत हो गई. विवाहिता की मौत का सूचना अतीतमंड निवासी पीहर पक्ष के लोगों को शुक्रवार सुबह मिली. मौके पर पहुंचे पीहर पक्ष के लोगों का आरोप है कि इस दौरान घर पर कोई नही था और विवाहिता का शव घर में एक बक्से पर रखा हुआ था. 

पीहर पक्ष ने लगाया हत्या का आरोप

उधर मौके पर पहुंची जवाजा थाना पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर राजकीय चिकित्सालय जवाजा पहुंचाया. पीहर पक्ष के लोगों ने विवाहिता की मौत को हत्या बताते हुए सुसराल पक्ष के लोगों के खिलाफ शिकायत देते हुए शव का पोस्टमार्टम ब्यावर स्थित राजकीय अमृतकौर चिकित्सालय में मेडिकल बोर्ड से करवाने की मांग की है. 

पुलिस को दी शिकायत में पीहर पक्ष के लोगों ने बताया कि मृतका की पीठ, जांघ सहित अन्य जगहों पर जाहिरा चोटों के निशान है, जिससे उसकी हत्या होना प्रतित हो रही है. जबकि ससुराल पक्ष के लोगों ने इसे आत्महत्या बताने के लिए घर में एक फांसी का फंदा लटका रखा है. पीहर पक्ष की शिकायत पर थानाधिकारी मानवेन्द्रसिंह स्वयं पुलिसकर्मियों के साथ शव को लेकर राजकीय अमृतकौर चिकित्सालय पहुंचे. यहां पर भी बड़ी संख्या में मृतका के पीहर तथा ससुराल पक्ष के लोग एकत्रित हो गए.

ससुराल पक्ष के खिलाफ मामला दर्ज 

पीहर पक्ष के लोग मेडिकल बोर्ड से शव का पोस्टमार्टम करवाने पर अड़े रहे. इस पर पुलिस ने मेडिकल बोर्ड से शव का पोस्टमार्टम करवाने के बाद लाश अंतिम संस्कार हेतु परिजनों के सुपुर्द की. मालूम हो कि मृतका की शादी 10 वर्ष पूर्व हुई थी. पुलिस ने ससुराल पक्ष के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. जानकारी के अनुसार सेलीबेरी निवासी आशा देवी पत्नी सुवासिंह की मौत हो गई. ससुराल पक्ष के लोगों ने शुक्रवार सुबह अतीतमंडल पीहर पक्ष के लोगों को इसकी सूचना दी.

सूचना पर मौके पर मृतका का भाई प्रेमसिंह सहित अन्य लोग पहुंचे. मृतका के भाई प्रेमसिंह का आरोप है कि मौके पर लाश के पास कोई नहीं था. लाश एक कमरे में अकेले पड़ी हुई थी. प्रेमसिंह ने बताया कि उसकी बहन के शरीर पर मारपीट के जाहिरा निशान है. उसे संदेह की ससुराल पक्ष के लोगों ने उसके साथ मारपीट करते हुए उसकी हत्या कर दी. प्रेम सिंह ने जवाजा थाना पुलिस को दी लिखित शिकायत में हत्या की आशंका जताते हुए शव का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम ब्यावर में करवाने तथा ससुराल पक्ष के लोगों के खिलाफहत्या का मामला दर्ज करवाने की मांग की.

इसके बाद जवाजा पुलिस ने शव का ब्यावर लाकर उसका मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया और ससुराल पक्ष के लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू की. पोस्टमार्टम के दौरान एकेएच मोर्चरी में जवाजा तथा ब्यावर से राजनीति से जुड़े कई गणमान्य लोग भी उपस्थित थे. जो दोनों पक्षों से बातचीत कर मामले का निस्तारण करवाने में लगे हुए थे.

यह भी पढ़ें-राजस्थान के इस खिलाड़ी का वेस्टइंडीज दौरे के लिए हुआ सिलेक्शन, T20 में दिखाएगा जलवा

यह भी पढ़ें- दिलफेंक आशिक कहे जाते थे रणवीर सिंह, दीपिका से पहले 4 हसीनाओं संग जुड़ा नाम

Read More
{}{}