Home >>अजमेर

अजमेर न्यूज: पुष्कर में बिजली लाइन की चपेट में आने से मजदूर की मौत, चार घायल,घटना की जांच जारी

Ajmer News: अजमेर के पुष्कर के रिसोर्ट में विद्युत हादसा हुआ है. एक मजदूर की मौत हो गई है. वहीं चार घायल हो गए हैं, सूचना पर पहुंची पुलिस, हादसे की जांच जारी.

Advertisement
अजमेर न्यूज: पुष्कर में बिजली लाइन की चपेट में आने से मजदूर की मौत, चार घायल,घटना की जांच जारी
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Feb 11, 2024, 01:09 PM IST

Ajmer News: अजमेर के पुष्कर के निकटवर्ती ग्राम देवनगर रोड पर बैम्बू सा मलबरी रिसॉर्ट में विद्युत हादसा हुआ. जहां रिसोर्ट में काम कर रहे पांच मजदूर ऊपर से गुजर रही 11000 केवी की लाइन की चपेट में आ गए. इसके बाद रिजॉर्ट परिसर में हड़कंप मच गया. साथी मजदूर और रिसॉर्ट कर्मियों ने घायलों को पुष्कर के राजकीय अस्पताल पहुंचाया. चिकित्सकों ने एक मजदूर को मृत घोषित कर दिया. तो वहीं, चार मजदूरों का इलाज पुष्कर के राजकीय चिकित्सालय में जारी है.वहीं, एक की हालत गंभीर होने के चलते उसे अजमेर रेफर कर दिया.

1000 केवी की लाइन से सीडी का संपर्क हो गया

पुष्कर के देवनगर रोड स्थित बैम्बू सा मलबरी रिसॉर्ट मैं फर्नीचर और प्लंबिंग का काम चल रहा था .काम कर रहे साथी मजदूर कैलाश ने बताया कि इसी दौरान मजदूर लकड़ी की सीडी को एक स्थान से दूसरे स्थान पर ले जा रहे थे. तभी ऊपर से गुजर रही 11000 केवी की लाइन से सीडी का संपर्क हो गया.जिस काम कर रहे मजदूर करंट की चपेट में आ गए.

 राजकीय चिकित्सालय में प्राथमिक उपचार जारी

 पुष्कर के राजकीय चिकित्सालय प्रभारी डॉक्टर अभिजीत सोनी ने बताया कि पांच घायलों को पुष्कर के राजकीय चिकित्सालय लाया गया था.इस दौरान झुंझुनू जिले के चिड़ावा निवासी (45) महेंद्र जांगिड़ की मौके पर ही मौत हो गई.वहीं, घायल पाटन निवासी कमलेश,रानी खेड़ा निवासी सुनील, महेंद्रगड़ निवासी संदीप, नागल निवासी प्रदीप चौधरी को पुष्कर के राजकीय चिकित्सालय में प्राथमिक उपचार दिया जा रहा है.

 मृतक के परिजनों को हादसे की सूचना दे दी 

वहीं, एक गंभीर रूप से घायल मजदूर को प्राथमिक इलाज देकर अजमेर के जेएलएन अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया. हादसे की सूचना मिलते ही पुष्कर थाना प्रभारी राकेश यादव मय जाब्ता मौके पर पहुंचे और हालातो का जायजा लिया.वहीं, महेंद्र महेंद्र जांगिड़ के शव को राजकीय चिकित्सालय की मोर्चे में रखवा कर जांच शुरू कर दी.साथी मृतक के परिजनों को हादसे की सूचना दे दी गई है.

ये भी पढ़ें- राजस्थान में 23 महिलाओं के साथ गैंगरेप,नशीली दवा देकर किया कांड, फिर वीडियो भी बनाया

रिपोर्टर- अभिजीत दवे 

 

{}{}