trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11788153
Home >>अजमेर

Ajmer news: जैन संत की हत्या, जैन साधु-संतों की सुरक्षा की पुखता व्यवस्था करने की मांग

राजस्थान के  अजमेर जिलें के ब्यावर शहर में कर्नाटक में जैन संत कामकुमार नंदी महाराज की हुई निर्मम हत्या के प्रकरण में अब तक हत्यारों की गिरफतारी नहीं होने से श्री सकल जैन समाज ब्यावर में भयंकर आक्रोश व्याप्त है. हत्यारों की गिरफतारी करने तथा देशभर में जैन साधु-संतों की सुरक्षा की पुखता व्यवस्था करने की मांग  

Advertisement
Ajmer news: जैन संत  की हत्या, जैन साधु-संतों की सुरक्षा की पुखता व्यवस्था करने की मांग
Stop
Ashok singh Bhati|Updated: Jul 20, 2023, 04:03 PM IST

Ajmer news: राजस्थान के  अजमेर जिलें के ब्यावर शहर में कर्नाटक में जैन संत कामकुमार नंदी महाराज की हुई निर्मम हत्या के प्रकरण में अब तक हत्यारों की गिरफतारी नहीं होने से श्री सकल जैन समाज ब्यावर में भयंकर आक्रोश व्याप्त है. हत्यारों की गिरफतारी करने तथा देशभर में जैन साधु-संतों की सुरक्षा की पुखता व्यवस्था करने की मांग को लेकर गुरुवार को श्री जैन सकल समाज की और भारत बंद के आव्हान पर ब्यावर बंद रखा गया. श्री सकल जैन समाज के आव्हान को शहर के विभिन्न समाजों, सामाजिक तथा राजनैतिक संगठनों की और से पूर्ण समर्थन मिला. 

जिसके चलते आमजन ने संत की हत्या के विरोध में स्वत: ही अपने-अपने प्रतिष्ठान बंद रखकर बंद को समर्थन दिया. बंद के आव्हान को लेकर गुरुवार सुबह-सुबह ही श्री सकल जैन समाज के लोग टोलियां बनाकर बाजारों में निकले, जहां पर उन्होंने व्यापारियों से अपने-अपने प्रतिष्ठान बंद रखने का आव्हान किया. इस दौरान कहीं पर भी किसी भी प्रकार की अशांति के समाचार नहीं है. सुबह से ही ब्यावर शहर का पूरा का पूरा बाजार एकदम बंद रहा. दोपहर 11 बजे श्री सकल जैन समाज के लोग एकता सर्किल से जूलूस के रूप में उपखंड अधिकारी कार्यालय के लिए रवाना हुए. 

यह भी पढ़ें-  Rajasthan Election: पश्चिमी राजस्थान की वो सीट जहां जाटों का दबदबा, 2013 में टूटा वर्चस्व तो 2018 में फिर से कब्जा

ब्यावर बंद के आव्हान का बैनर हाथ में लिए श्री सकल जैन समाज के लोग हत्या के विरोध में नारेबाजी करते हुए चल रहे थे. जूलूस में शामिल लोग जैन संतों की हत्या नहीं सहेगा जैन समाज तथा जैन संत के हत्यारों को फांसी की सजा दो सरिके नारे लगाते हुए चल रहे थे. एकता सर्किल से महादेवजी की छत्री, फतेहपुरिया चौपड़, अजमेरी गेट, सुभाष सर्किल, एसबीआई बैंक से होते हुए जूलूस न्यायालय परिसर स्थित उपखंड कार्यालय पहुंचे. 

जहां पर श्री सकल जैन समाज पदाधिकारियों ने कर्नाटक में हुई जैन संत की हत्या पर आक्रोश जताते हुए हत्यारों को शीघ्र गिरफतार कर उन्हें फांसी की सजा दिए जाने तथा देशभर में जैन संत-सतियों की सुरक्षा के पुखता प्रबंध किए जाने की मांग को लेकर देश के राष्ट्रपति के नाम एक ज्ञापन दिया.

Read More
{}{}