trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11763189
Home >>अजमेर

अजमेर: वन रैंक वन पेंशन की विसंगतियों को दूर करने का मामला,एक्स आर्मी के जवानों ने दिया धरना

अजमेर न्यूज: वन रैंक वन पेंशन की विसंगतियों को दूर करने के मामले को लेकर एक्स आर्मी के जवानों ने धरना दिया. साथ ही जल्द से जल्द से उचित कदम उठाने की मांग की गई है.

Advertisement
अजमेर: वन रैंक वन पेंशन की विसंगतियों को दूर करने का मामला,एक्स आर्मी के जवानों ने दिया धरना
Stop
Ashok singh Bhati|Updated: Jul 02, 2023, 08:37 PM IST

Beawar,Ajmer: वन रैंक वन पेंशन की विसंगतियों को दूर कर सभी को इसका लाभ देने की मांग को लेकर रिटायर्ड आर्मी के जवानों के अलग अलग कैडर की ओर से ब्यावर में भी धरना दिया गया. साथ ही मांग की गई कि जल्द से जल्द उनकी वन रैंक वन पेंशन की वेतन विसंगति को दूर कर राहत पहुंचाई जाए.

एक दिवसीय धरना देते हुए भूख हड़ताल

ब्यावर के वन रेंक वन पेंशन की मांग को लेकर ब्यावर क्षेत्र के पूर्व सैनिकों ने रविवार को एक दिवसीय धरना देते हुए भूख हड़ताल की. इस मौके पर रविवार सुबह पूर्व सैनिकों ने चांग गेट स्थित कुमारानंद सर्किल पर धरना शुरू किया. इस दौरान पूर्व सैनिक मोहनलाल, किशनसिंह, रतनसिंह भाटी, बाबूसिंह, मंगलसिंह, प्रेमपालसिंह तथा किशनसिंह को माला पहनाकर भूख हड़ताल पर बैठाया.

अधिकारियों को लाभ से वंचित रखने की बात कही

इस दौरान विभिन्न वक्ताओं ने बताया कि केन्द्र सरकार वन रेंक वन पेंशन पार्ट-2 से हमारे सिपाही से ऑनरेरी कैप्टन रेंक के अधिकारियों को लाभ से वंचित रखा गया है. जिसको लेकर लंबे समय से पूर्व सैनिकों की और से आंदोलन किया जा रहा है. दिल्ली स्थित जंतर-मंतर पर धरना जारी है. 

उसी धरना का समर्थन करने के लिए आज ब्यावर क्षेत्र के पूर्व सैनिकों ने धरना व भूख हड़ताल की है. वक्ताओं ने मंच के माध्यम से देश के प्रधानमंत्री से सैनिकों के लिए दोहरी नीति को छोडक़र वन रैंक वन पेंशन का सभी सैनिकों को लाभ दिए जाने का आव्हान किया.

धरने व भूख हड़ताल के दौरान जिलाध्यक्ष जसवंतसिंह भाटी, सलीम काठात, कैप्टन छोटू काठात, कानसिंह, रतनसिंह, केसरसिंह, रतनसिंह भाटी, मंगलसिंह, किशनसिंह, बालूसिंह, किशनसिंह तथा सोहनसिंह सहित अन्य पूर्व सैनिक उपस्थित थे.

यह भी पढ़ें- 

राजस्थान मौसम विभाग ने दी जोरदार बारिश की चेतावनी, जानें अपने जिले का हाल

राजस्थान में जल्द जारी होंगे नए जिलों के नोटिफिकेशन,राजस्व मंत्री रामलाल जाट ने दिए संकेत

Read More
{}{}