trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11663796
Home >>अजमेर

किशनगढ़ की सूत की फैक्ट्री में लगी आग, 6 घंटे की कड़ी मेहनत के बाद पाया गया आग पर काबू

अजमेर न्यूज: किशनगढ़ की सूत की फैक्ट्री में आग लग गई. 6 घंटे की कड़ी मेहनत के बाद आग पर काबू पाया गया. गनीमत ये रही की आग लगने से कोई जनहानि नहीं हुई.

Advertisement
किशनगढ़ की सूत की फैक्ट्री में लगी आग, 6 घंटे की कड़ी मेहनत के बाद पाया गया आग पर काबू
Stop
Ashok singh Bhati|Updated: Apr 22, 2023, 06:54 PM IST

Kishangarh, Ajmer: किशनगढ़ के सिलोरा इंडस्ट्रियल एरिया में संचालित सूत की फैक्ट्री श्री लक्ष्मी इंडस्ट्रीज में शुक्रवार सुबह अज्ञात कारणों के चलते आग लग गई. फैक्ट्री से आग की लपटें देख सिलोरा इंडस्ट्रियल एरिया में अफरा-तफरी मच गई. आसपास के लोगों ने आग की सूचना फायर ब्रिगेड को दी. सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची और आग बुझाने की कोशिश में जुट गई. वहीं आग पर काबू पाने के लिए अजमेर से भी फायर ब्रिगेड की गाड़ी बुलाई गई.

आखिरकार 6 घन्टे की कड़ी मेहनत के बाद आग पर काबू पाया गया. किशनगढ़ में फायर संसाधनों की कमी से आग बुझाने में काफी समय लग गया. अतिरिक्त प्रशासनिक अधिकारी रामप्रसाद के नेतृत्व में आग पर काबू पाया गया. आगजनी में करोड़ो रुपये के नुकसान का आंकलन किया जा रहा है. उपखंड अधिकारी परसाराम सैनी भी मौके पर पहुंचे और आगजनी कांड की जानकारी ली.

जानकारी के अनुसार सिलोरा इंडस्ट्रियल एरिया में श्री लक्ष्मी इंडस्ट्रीज विकास शर्मा की बताई जा रही है. जिसमें 12 से ज्यादा मजदूर सूत का काम करते हैं. इन दिनों फैक्ट्री के गोदाम में बड़ी तादाद में वेस्टेज सूत का स्टॉक रखा हुआ था. शुक्रवार सुबह शॉर्ट सर्किट के चलते अचानक आग लग गई. आग पकड़ने के कारण आग ने देखते ही देखते विकराल रूप धारण कर लिया. कुछ ही देर में आग की लपटें उठने लगी. वहीं आग लगने से आसपास के क्षेत्र में अफरा-तफरी मच गई. घटना के समय में कोई मौजूद नहीं था जिससे कोई जनहानि नहीं हुई.

मौके पर मौजूद आसपास की फैक्ट्री में काम करने वाले मजदूरों ने अपने स्तर पर आग पर काबू पाने की कोशिश की लेकिन कोई सफलता नहीं मिल सकी. इस पर फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुंची और आग बुझाने की कोशिश में जुट गई लेकिन लगातार आग का दायरा बढ़ता गया. अजमेर से भी दमकल की गाड़ी बुलाई गई. फिलहाल आग पर काबू पाने के बाद राहत की सांस ली गई.

यह भी पढ़ेंः सवाई माधोपुर रेलवे स्टेशन की बाईक पार्किंग में जमकर हुई मारपीट, वीडियो वायरल

यह भी पढ़ेंः RU पेपर लीक मामला- यूनिवर्सिटी ने बताया केवल एक वायरल मैसेज , मन लगाकर एग्जाम देने की छात्रों से की अपील

 

 

Read More
{}{}