trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11703814
Home >>अजमेर

Ajmer News: आबकारी पुलिस ने पकड़ा अवैध शराब का कारोबार, बरामद हुआ ये नकली सामान

आबकारी पुलिस थाना ब्यावर ने शुक्रवार की देर शाम रामपुरा मेवातियान गांव से एक मकान में चल रहे अवैध नकली शराब बनाने का कारोबार पकड़ा है.

Advertisement
Ajmer News: आबकारी पुलिस ने पकड़ा अवैध शराब का कारोबार, बरामद हुआ ये नकली सामान
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: May 20, 2023, 02:34 PM IST

Beawar, Ajmer News: आबकारी पुलिस थाना ब्यावर ने शुक्रवार की देर शाम रामपुरा मेवातियान गांव से एक मकान में चल रहे अवैध नकली शराब बनाने का कारोबार पकड़ा है. मामले में पुलिस ने मौके से एक युवक को गिरफ्तार किया है. 

जांच के दौरान मौके से बड़ी संख्या में नकली ढक्कन, स्प्रिट, होलमार्का, नकली शराब आदि जब्त किए गए हैं. पुलिस अब उक्त मामले में लिप्त लोगों की तलाश कर रही है. 

यह भी पढ़ें- Ajmer: रीट परीक्षा की तैयारी कर रहे युवक की दुल्हन निकली लुटेरी, शादी के दूसरे ही दिन भागी

 

प्रहराधिकारी छीतरमल सैनी ने बताया कि रामपुरा मेवातियान क्षेत्र में काफी दिनो से अवैध नकली शराब बनाने के कारोबार की सूचना मिल रही थी. सूचना को पुख्ता करने के बाद शुक्रवार की शाम एक मकान पर सहायक आबकारी अधिकारी अजमेर लखन व्यास के नेतृत्व में मय टीम के दबिश दी गई, जहां उक्त कारोबार का मास्टर माइंड रणजीत सिंह रावत काम करता मिला. 

पैकिंग मशीन जब्त
मौके पर तलाशी के दौरान टीम को दो पेटी अवैध घूमर देशी शराब जो नकली रूप से तैयार की गई के अलावा 53 लीटर स्प्रिट, 2 हजार 300 ढक्कन, 120 कार्टून के गत्ते, हॉलमार्का टेपरॉल सहित 50 खाली पव्वे और एक ढक्कन पैकिंग मशीन मिली है, जिसे जब्त कर लिया गया है.

क्या कहना है प्रहाराधिकारी का
प्रहाराधिकारी सैनी ने बताया कि काफी दिनों से नकली शराब तैयार करने काम किया जा रहा था. मकान किस का है. यह अब जांच का विषय है. फिलहाल पुलिस गिरफ्तार आरोपी से मामले में लिप्त अन्य लोगों के बारे में पूछताछ कर रही है.

Read More
{}{}