trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11762074
Home >>अजमेर

अजमेर: 3 हजार लोगों के साथ करोड़ों रुपए की धोखाधड़ी कर फरार हुआ चिटफंड कंपनी संचालक

अजमेर न्यूज: 3 हजार लोगों के साथ करोड़ों रुपए की धोखाधड़ी कर चिटफंड कंपनी संचालक फरार हो गया. पीड़ित लोगों की शिकायत के आधार पर पुलिस टीम ने कार्रवाई की है. फिलहाल मामले की जांच की जा रही है.

Advertisement
अजमेर: 3 हजार लोगों के साथ करोड़ों रुपए की धोखाधड़ी कर फरार हुआ चिटफंड कंपनी संचालक
Stop
Ashok singh Bhati|Updated: Jul 01, 2023, 09:03 PM IST

Pushkar,Ajmer: अजमेर जिले के पुष्कर की हरि ओम इंटरप्राइजेज नामक कंपनी हजारों लोगों को करोड़ों रुपए का चूना लगाकर फरार हो गई. ठगी के शिकार हुए लोगों ने मामले को लेकर पुष्कर थाने में मामला दर्ज करवाया था. मामले की जांच के बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए कंपनी के दफ्तर में रिकॉर्ड को खंगाला और कंपनी के दफ्तर को सील कर दिया.

धोखाधड़ी के शिकार हुए पुष्कर के रामचंद्र चौहान के नेतृत्व में 23 अन्य लोगों ने लिखित शिकायत पुष्कर थाने में संयुक्त रूप से दर्ज करवाई . इसके बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी . पुष्कर थाने के एसआई महादेव ने बताया की चिटफंड कंपनी के संचालक गोपाल उदय और नीरू, भाई लक्की, भतीजा जीतू के खिलाफ धोखाधड़ी की विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया था . जिसमे अग्रिम अनुसंधान के तहत आज शनिवार को पुष्कर के नेहरू मार्केट के पास प्रथम तल पर बने चिटफंड कंपनी के कार्यालय में रिकॉर्ड खंगाला गया.

कार्यालय को पुलिस ने किया सील

पुलिस ने वहां से प्राप्त हुए रिकॉर्ड को अपने कब्जे में ले लिया. जिसके बाद कार्यालय को पुलिस द्वारा सील कर दिया गया. पुलिस ने बताया कि मामले में अग्रिम अनुसंधान के लिए आरोपी के अन्य ठिकानों पर दबिश देकर रिकॉर्ड खंगालने की कार्रवाई जारी है. साथ ही पुलिस आरोपी के संबंध में जानकारियां जुटाने में लगी है. 

हरि ओम इंटरप्राइजेज के नाम से सन 2017 में ट्रेडिंग फर्म का रजिस्ट्रेशन करवाया गया . फर्म के जरिए इलेक्ट्रॉनिक आइटम की ट्रेडिंग की जानी थी. वहीं इसके उलट हरि ओम इंटरप्राइजेज के गोपाल उदय ने विदेश यात्रा और महंगी गाड़ियों के लुभावने सपने दिखाते हुए लकी ड्रॉ योजना निकाल दी. जिसमें 3000 लोगों को शामिल कर 30 महीनों तक 1 हजार रुपए प्रति महीना जमा कराने को कहा गया . सन 2023 मई महीने में जब इनाम देने और रकम वापसी की बारी आई तो आरोपी गोपाल उदय फरार हो गया . मामले में पीड़ितों की माने तो आरोपी गोपाल उदय करीब 3 हजार लोगो के 10 करोड़ रुपए लेकर पुष्कर से फरार हुआ है .

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Weather News: मानूसन के चलते राजस्थान के इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

यह भी पढ़ेंः डूंगरपुरः ट्रेन की चपेट में आने सेबच्चो के सिर से उठा पिता का साया, सिर का हिस्सा हो गया था कट कर अलग

Read More
{}{}