trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11620635
Home >>अजमेर

Beawar:युवक की बेरहमी से पीट-पीटकर हत्या का मामला, परिजनों और समाज के लोगों ने की मुआवजे की मांग

Beawar:युवक की बेरहमी से पीट-पीटकर हत्या के मामले को लेकर परिजनों और समाज के लोगों ने मुआवजे की मांग की है. बर थाना पुलिस ने हत्यारों के खिलाफ 302 में मामला दर्ज कर जांच व कार्रवाई शुरू कर दी है.    

Advertisement
Beawar:युवक की बेरहमी से पीट-पीटकर हत्या का मामला, परिजनों और समाज के लोगों ने की मुआवजे की मांग
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Mar 21, 2023, 06:05 PM IST

Beawar: निकटवर्ती बर थाना क्षेत्र के धूलकोट गांव में एक युवक की पीट-पीटकर हत्या करने के मामले ने मंगलवार को तूल पकड़ लिया. मंगलवार को राजकीय अमृतकौर चिकित्सालय की मोर्चरी पर एकत्रित हुए मृतक के परिजन तथा समाज के लोगों ने हत्यारों को शीघ्र गिरफ्तार करने, उनके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने तथा मृतक के परिजनों को उचित मुआवजे की मांग को लेकर मृतक का पोस्टमार्टम नहीं करवाने पर अड़ गए.

इस दौरान परिजन हत्यारों को शीघ्र गिरफ्तार करने व उचित मुआवजे की मांग को लेकर नारे लगा रहे थे. हालांकि बर थाना पुलिस ने हत्यारों के खिलाफ 302 में मामला दर्ज कर जांच व कार्रवाई शुरू कर दी है. उधर पुलिस ने परिजनों की ओर से दी गई तहरीर के आधार पर पंचनामा तैयार कर शव का पोस्टमार्टम करवाने के बाद लाश अंतिम संस्कार हेतु परिजनों के सुपुर्द की. जानकारी के अनुसार पीपलिया खुर्द निवासी 19 वर्षीय दशरथ पुत्र मोहनलाल बाबरी गुजरात के राजकोट में पेटिंग का काम करता है. दशरथ 15 मार्च को गुजरात से अपने गांव पीपलिया खुर्द आया था. जानकारी मिली है कि सोमवार को गुजरात में उसके साथ पेटिंग करने वाले उसके दो साथियों ने उसे फोन कर धूलकोट हाजीवास बुलाया था. 

दोस्तों के बुलावे पर दशरथ धूलकोट बाइक पर सवार होकर पहुंचा था. दोपहर को दशरथ के परिजनों को सूचना मिली कि धूलकोट में कुछ लोग उसे बुरी तरह से पीट रहे हैं. इस पर परिजन मौके पर पहुंचे तो दशरथ उन्हें घायलावस्था में मिला. परिजन उसे उपचार हेतु लेकर बर चिकित्सालय पहुंचे जहां से प्राथमिक उपचार के बाद उसे ब्यावर के लिए रेफर कर दिया गया. ब्यावर में उपचार के दौरान सोमवार देर रात को दशरथ ने दम तोड़ दिया. मारपीट के बाद युवक की मौत की जानकारी मिलते ही बावरी समाज के लोगों में रोष फैल गया और मंगलवार सुबह बावरी समाज के लोग एकेएच मोरचरी पर जमा हो गए. 

यहां पर जमा हुए समाज के लोग हत्यारों को गिरफ्तार कर कड़ी से कड़ी सजा देने तथा मृतक के परिजनों को उचित मुआवजे की मांग करने लगे. मृतक के निकट रिश्तेदार जबराराम बावरी ने बताया कि पीपलिया खुर्द निवासी भीलाराम गुर्ज, अशोक गुर्जर तथा दो अन्य लोगों ने दशरथ के साथ बेरहमी के साथ मारपीट जिसके कारण उसकी मौत हो गई. जबराराम ने आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार कड़ी से कड़ी सजा देने तथा परिजनों को मुआवजे की मांग की है. मंगलवार बर थाने के एएसआई कैलाशसिंह ने पंचनामे की कार्रवाई कर शव का पोस्टमार्टम करवाकर लाश परिजनों के सुपुर्द की.

Reporter- DILIP CHOUHAN

ये भी पढ़ें-

राजस्थान से हरीश चौधरी और दिव्या मदेरणा समेत इन नेताओं को कांग्रेस दे सकती है बड़ी जिम्मेदारी, देखें नाम

राजस्थान में नक्सलवाद के बीज ! मेघवाल बोले- आदिवासियों को मुख्यधारा में नहीं लाया तो माहौल बनेगा हिंसक

Read More
{}{}