trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11518209
Home >>अजमेर

ब्यावर: पुलिस ने पकड़ी 5 लाख की अवैध अंग्रेजी शराब, दो तस्कर भी किए गिरफ्तार

Beawar, Ajmer News: राजस्थान के अजमेर के ब्यावर की सदर थाना पुलिस ने अवैध शराब तस्करी के खिलाफ कार्रवाई करते हुए दो शराब तस्करों को गिरफ्तार किया है. इस दौरान पुलिस ने दोनों तस्करों के कब्जे से 5 लाख रुपये की कीमत की अंग्रेजी शराब बरामद की है.  

Advertisement
ब्यावर: पुलिस ने पकड़ी 5 लाख की अवैध अंग्रेजी शराब, दो तस्कर भी किए गिरफ्तार
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Jan 07, 2023, 04:11 PM IST

Beawar, Ajmer News: राजस्थान के अजमेर के ब्यावर की सदर थाना पुलिस ने अवैध शराब तस्करी के खिलाफ कार्रवाई करते हुए दो शराब तस्करों को गिरफ्तार किया है. इस दौरान पुलिस ने दोनों तस्करों के कब्जे से 5 लाख रुपये की कीमत की अंग्रेजी शराब बरामद की है. शराब तस्कर उक्त शराब को गुजरात ले जा रहे थे. तस्कर उक्त शराब परिवहन में एक वाहन रिकवरी वैन का उपयोग कर रहे थे. रिकवरी वैन के उपर लगी क्रेन के नीचे बने एक बॉक्स में तस्करी की जा रही, जिसमें शराब की बोतलें भरी हुई थी.

पुलिस अधीक्षक अजमेर आईपीएस चूनाराम जाट के अनुसार अपराध शाखा पुलिस मुख्यालय राजस्थान जयपुर द्वारा चलाये जा रहे आदतन अपराधियों, मादक पदार्थों और अवैध आग्नेयास्त्रों के विरूद्ध विशेष अभियान के तहत ब्यावर क्षेत्र के अन्तर्गत कार्रवाई हेतु अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण अजमेर वैभव शर्मा और पुलिस उप अधीक्षक वृत मसूदा ईश्वर यादव के निर्देशन में सदर थानाधिकारी चेनाराम बेड़ा द्वारा टीम गठित की कार्रवाई करते हुए अवैध अंग्रेजी शराब की 750 बोतलें सहित दोअभियुक्त हरीशचन्द पुत्र नरेन्द्रसिंह जाट उम्र 36 साल निवासी नगला अकोस बांगर पुलिस थाना बलदेव जिला मथुरा और करनपालसिंह पुत्र साधूराम जाट उम्र 27 साल निवासी अकोला पुलिस थाना कागारौल जिला आगरा उत्तरप्रदेश को गिरफ्तार किया गया है. 

यह भी पढ़ें - Jaisalmer: अमेरिका से आया जोड़ा बन गया भगवान भोलेनाथ का फैन, रोज सवेरे उठकर मंदिर में गाता आरती

घटना के अनुसार उपनिरीक्षक सत्यवान, सहायक उपनिरीक्षक नूर मोहममद, हैड कांस्टेबल रामप्रसाद, नरेन्द्र और राधाकृष्ण रात्रिकालीन गश्त पर थे. इस दौराम टीम को जरिए मुखबीर सूचना मिली कि रानीबाग रिसोर्ट के पास एक टाटा योद्धा वाहन, जिसके पीछे रिकवरी क्रेन लगी हुई खडी है. उक्त गाडी में रिकवरी क्रेन के नीचे बनाये हुए लोहे के बॉक्स में ओल्डमॉक रम की 750 बोलते भरी हुई है. 

सूचना के बाद गश्ती दल ने मौके पर पहुंच कर वाहन की तलाशी ली तो बॉक्स में उक्त शराब की बोतलें भरी हुई थी, जिस पर पुलिस ने वाहन और शराब को जब्त कर थाने पहुंचाया. इस दौरान पुलिस ने दोनों तस्करों को भी गिरफ्तार कर लिया. पुलिस गिरफ्तार आरोपियों से शराब कहां से लाई जा रही थी और कहां पर सप्लाई की जानी थी, इसके बारे में कड़ाई से पूछताछ कर रही है.

Reporter: Dilip Chouhan

खबरें और भी हैं...

Video: सेल्फी के चक्कर में बाघ के पीछे-पीछे चल पड़ा शख्स, फिर जो हुआ, वह खुद देख लीजिए

Karauli Weather: राजस्थान में कश्मीर जैसी ठंड! जगह-जगह जम रही बर्फ

Rajasthan के कई इलाके सर्दी से बेहाल, फतेहपुर का माइनस में पहुंचा पारा

Read More
{}{}