trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11705166
Home >>अजमेर

अजमेर: गैस पाइप लाइन डालने के दौरान क्षतिग्रस्त हुई पेयजल पाइप लाइन,लोग परेशान

अजमेर न्यूज: गैस पाइप लाइन डालने के दौरान पेयजल पाइप लाइन क्षतिग्रस्त हो रही है. इस वजह से दयानगर-मोहन नगर के लोगों को  परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. लोगों में इसको लेकर रोष है.

Advertisement
अजमेर: गैस पाइप लाइन डालने के दौरान क्षतिग्रस्त हुई पेयजल पाइप लाइन,लोग परेशान
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: May 21, 2023, 04:57 PM IST

Beawar, Ajmer: शहर में पाइप लाइन के जरिए घरेलू गैस उपलब्ध करवाने के लिए गैस पाइप लाइने डाली जा रही हैं. गैस पाइप लाइने डालने के दौरान मजदूरों की ओर से बरती जा रही लापरवाहीं के कारण शहर के कई क्षेत्रों में पेयजल लाइनें क्षतिग्रस्त हो रही हैं. जिसके कारण पेयजल वितरण के दौरान उपभोक्ताओं को पूरा पानी नहीं मिल पा रहा है. उधर भीषण गर्मी में पेयजल आपूर्ति में व्यावधान पैदा होने के कारण क्षेत्रवासियों में रोष व्याप्त है.

पाइप लाइन क्षतिग्रस्त, लोगों में गुस्सा

शहर के दयानगर, मोहन नगर तथा सरस्वती नगर के लोगों ने प्रशासन के खिलाफ आक्रोश जताते हुए बताया कि वर्तमान में उक्त क्षेत्रों में गैस पाइप लाइने डालने का कार्य किया जा रहा है. गैस पाइप लाइन डालने वाले कर्मचारी रात के समय खुदाई का काम करते हैं जिसके कारण पास से गुजर रही पेयजल पाइप लाइनों को क्षतिग्रस्त कर दिया जाता है और हाथों हाथ गैस पाइप डालकर खड्डों को पुन: बंद कर देते है. 

पाइप लाइन क्षतिग्रस्त होने की जानकारी पेयजल सप्लाई के दौरान होती है. जिसको लेकर जलदाय विभाग के अधिकारियों तथा कर्मचारियों को अवगत कराया जाता है लेकिन समय पर क्षतिग्रस्त लाइनों को दुरूस्त नहीं किया जाता है जिसके कारण क्षेत्रवासियों को समय पर पानी नहीं मिल पाता है. 

घरों में नहीं पहुंच रहा पानी

क्षेत्रवासी गोपाल सांखला ने बताया कि गैस पाइप लाइन डालने के दौरान पेयजल पाइप लाइनें क्षतिग्रस्त हो रही है जिसके कारण घरों में पानी नहीं पहुंच रहा है. पेयजल सप्लाई के दौरान सारा का सारा पानी क्षतिग्रस्त लाइनों से व्यर्थ बह जाता है. इस हेतु जलदाय विभाग के अधिकारियों को अवगत कराया गया लेकिन अब तक इस और ध्यान नहीं दिया गया है जिसके कारण आसपास के लोग पेयजल हेतु परेशान हो रहे है.

REPORTER-DILIP CHOUHAN

यह भी पढ़ेंः बाड़मेर:पत्नी ने पहले प्रेमी से करवाया पति का किडनैप फिर हत्या कर जंगलों में  दिया फेंक, मोबाइल डिटेल से फूटा भांडा

यह भी पढ़ेंः अनूपगढ़: NH 911 पर बोलेरो ने बाइक को मारी टक्कर, हादसे में VDO की मौत

Read More
{}{}