trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11508597
Home >>अजमेर

Ajmer : अजमेर में एलिवेटेड रोड के नीचे हादसा, सरस डेयरी की एक गाड़ी दुर्घटना का हुई शिकार

Ajmer: अजमेर की एलिवेटेड रोड के नीचे देर रात एक हादसा हो गया है. इस घटना के बाद लोगों ने निर्माण कंपनी के प्रति अपना गुस्सा जाहिर किया है. यह सड़क आम जनता के लिए सुविधा बनने से पहले ही दुर्घटना का कारण बन रही है. 

Advertisement
Ajmer : अजमेर में एलिवेटेड रोड के नीचे हादसा, सरस डेयरी की एक गाड़ी दुर्घटना का हुई शिकार
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Dec 31, 2022, 09:40 AM IST

Ajmer: अजमेर की एलिवेटेड रोड के नीचे देर रात को सरस डेयरी की एक गाड़ी दुर्घटना का शिकार हो गई, निर्माण के दौरान बरती गई लापरवाही अब जनता के लिए मुसीबत बनी हुई है. आए दिन गाड़ियों को हादसे का शिकार होना पड़ रहा है. लेकिन इसके बावजूद भी निर्माण कंपनी इस पर कोई ध्यान नहीं दे रही. नहीं प्रशासन को इसे लेकर कोई परवाह है.

शहर में आम जनता की आवाजाही सुगम करने के साथ ही यातायात जाम से निजात पाने के लिए एलिवेटेड रोड का निर्माण किया जा रहा है. 

शहर के कचहरी रोड पर स्थित एलिवेटेड निर्माण कार्य पूरा हो गया है, लेकिन इसके नीचे से गुजरने वाले वाहन आए दिन दुर्घटना का शिकार हो रही है सड़क छुट्टी होने के कारण जीआरपी एसपी निवास के सामने बड़ी बहन नहीं निकल पा रहे. उनके लिए किसी भी तरह की सुरक्षा उपकरण भी नहीं लगाए गए हैं.

जिसके कारण बस हो या फिर मिनी ट्रक सभी दुर्घटना का शिकार हो रहे हैं. यह से हर हफ्ते में देखने को मिल रहे हैं. शुक्रवार रात भी अजमेर सरस डेयरी की गाड़ी इसका शिकार हो गई गनीमत है कि इस दौरान कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ.

 लेकिन गाड़ी का एक हिस्सा पूरी तरह से खत्म हो गया जिसे लेकर यातायात व्यवस्था भी बाधित रही एलिवेटेड निर्माण कार्य विगत 5 सालों से चल रहा है. इसकी एक भुजा का काम पूरा हुआ है लेकिन पृथ्वीराज मार्ग पर चल रहे कार्य को पूरा होने में अभी भी कई महीने लग सकते हैं ऐसे में अलग-अलग स्थानों पर एलिवेटेड रोड के कारण सड़क छोटी हो गई. 

इससे सड़क हादसों का अंदेशा भी लगातार बढ़ने लगा है, लेकिन निर्माण कंपनी आम जनता की इन समस्याओं को नहीं समझ पा रही. निर्माण कार्य के कारण सड़क छोटी होने के चलते सुरक्षा का पूरा ध्यान रखना होता है.

लेकिन न तो वहां रिफ्लेक्टर लगा रखे हैं और ना ही अन्य कोई व्यवस्था की गई है, जिसके कारण यह हादसे लगातार बढ़ रहे हैं. ऐसे में इस पर जल्द से जल्द कार्रवाई करने की आवश्यकता है, जिससे कि सड़क हादसों को रोका जा सके.

रिपोर्टर अशोक सिंह भाटी

 

ये भी पढ़ें- Rajasthan में पेपर लीक को लेकर सीएम अशोक गहलोत ने राज्यपाल कलराज मिश्र से की मुलाकात, कहा ये छल

 

Read More
{}{}