trendingNow/india/rajasthan/rajasthan12055926
Home >>अजमेर

Ajmer Dargah 812 urs: पाकिस्तान के आने वाले जायरीनों पर खुफिया एजेंसियों की रहेगी नजर,जानिए होगी पीएम मोदी की चादर पेश

 Ajmer Dargah 812 urs: गुरुवार रात  संदल उतारने की रस्म निभाई गई. मजार शरीफ पर साल पर चढ़ाया जाने वाला संदल उतारा  गया. इस संदल को तबर्रुक के रूप में अकीदतमंदों को वितरित किया गया.

Advertisement
अजमेर दरगाह
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Jan 12, 2024, 10:34 AM IST

Ajmer Dargah 812 urs: ख्वाजा गरीब नवाज के 812वें उर्स के चलते कल यानी शनिवार को पीएम नरेंद्र मोदी की चादर पेश होगी. कल दोपहर 2 बजे दरगाह शरीफ में पीएम मोदी की चादर पेश होगी. भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चे के राष्ट्रीय पधाधिकारी पीएम की चादर लेकर आएंगे. दरगाह के आहता-ए -नूर में पीएम मोदी का संदेश  पढ़ा जायेगा.

इसके अलावा पाकिस्तान से  जायरीन का विशेष जत्था भी दरगाह आएगा. 14 जनवरी को विशेष ट्रेन से जत्था अजमेर पहुंचेगा. जत्थे में 300 से 425 पाक जायरीन शामिल हो सकते हैं. चूड़ी बाजार स्तिथ सेंट्रल गर्ल्स स्कूल में जायरीन का जत्था ठहरेगा. पाक जत्थे के लिए सुरक्षा के माकूल बंदोबस्त किए गए है. राज्य और केंद्र की खुफिया एजेंसियों की निगरानी में जायरीन का जत्था रहेगा.

बता दें कि गुरुवार रात  संदल उतारने की रस्म निभाई गई. मजार शरीफ पर साल पर चढ़ाया जाने वाला संदल उतारा  गया. इस संदल को तबर्रुक के रूप में अकीदतमंदों को वितरित किया गया. संदल लेने के लिए अकीदतमंदों में होड़ मची. आज चांद रात के लिए शाम को हिलाल कमेटी की बैठक होगी.आज चांद दिखा तो आज से ही धार्मिक रस्में शुरू होंगी. आज चांद नहीं दिखा तो कल से धार्मिक रस्में शुरू होंगी.

ये भी पढ़ें- राजस्थान के नये मुख्य सचिव सुधांश पंत सचिवालय पहुंचे सुबह 9.40 बजे, कुर्सी पर बैठे दोपहर 3.15 मिनट पर, थी ये बड़ी वजह

Read More
{}{}