trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11276534
Home >>अजमेर

अजमेर: स्कूल के गेट को लेकर विवाद के बाद मौके समझाइश की कोशिश, जानिए पूरी खबर

सीआरपीएफ द्वारा संचालित केंद्रीय विद्यालय 1 के द्वार को लेकर कालू की ढाणी क्षेत्र वासियों ने अपना विरोध दर्ज कराया है और इस गेट को बंद करने की मांग की है. 

Advertisement
विवाद के बाद मौके समझाइश की कोशिश
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Jul 27, 2022, 05:04 PM IST

Ajmer: सीआरपीएफ द्वारा संचालित केंद्रीय विद्यालय 1 के द्वार को लेकर कालू की ढाणी क्षेत्र वासियों ने अपना विरोध दर्ज कराया है और इस गेट को बंद करने की मांग की है. क्षेत्रवासियों का कहना है कि केंद्रीय विद्यालय प्रशासन ने अवैध रूप से इस गेट को कॉलोनी की तरफ खोला है, जबकि इनका मुख्य मार्ग फ्रेजर रोड स्थित गेट नंबर 3 है कॉलोनी के बीच खोले गए. 

यह भी पढ़ें- कलेक्ट्रेट से यातायात विभाग ने वाहन किए जब्त, चालान काट की जाएगी यह अपील

इस गीत से लगातार जाम की स्थिति बनी रहती है और पिछले हफ्ते इसे लेकर प्रदर्शन करने के बाद कोई कार्रवाई नहीं की गई तो फिर एक बार फिर प्रदर्शन किया गया, जिसे लेकर सीआरपीएफ के आईजी विक्रम सहगल और डीआईजी के साथ ही अजमेर के एडिशनल एसपी विकास सांगवान यातायात पुलिस के उपाधीक्षक और अलवर गेट थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची. 

इस दौरान सभी ने कॉलोनी वासियों से समझाइश करते हुए व्यवस्थाएं बनाने का आश्वासन दिया. आईजी विक्रम सहगल ने बताया कि यह स्कूल कई वर्षों से संचालित हो रही है और गेट भी लंबे समय से बना हुआ है. ऐसे में क्षेत्र में कई निर्माण कार्य भी हुए हैं, जिसके कारण कुछ व्यवस्था हुई थी, जिन्हें सुचारू कर लिया गया है. सभी गाड़ियां स्कूल के अंदर से ही विद्यार्थियों को लेगी और यही सही जाएगी.

साथ ही परीक्षा के दौरान भी व्यवस्था की गई है. अभी छुट्टी के दौरान उन्होंने तमाम व्यवस्थाओं को परखा है इस दौरान 6 मिनट के भीतर स्कूल के सभी विद्यार्थी यहां से व्यवस्थित रूप से अपने घर के लिए रवाना हुए हैं. इस दौरान किसी भी तरह की समस्या उत्पन्न नहीं हुई और इसी तरह की व्यवस्था रहेगी, लेकिन क्षेत्र वासियों ने इस गेट को बंद करने की मांग की है स्थानीय बीजेपी के नेता जेके शर्मा ने बताया कि गेट के कारण काफी समस्याएं उत्पन्न हो रही है और इसे लेकर इसलिए अपने प्रदर्शन किया गया था.

इस सब था व्यवस्थाएं सही की गई है, लेकिन यह कितने समय तक सही रहती है यह देखने वाली बात होगी ऐसे में स्कूल प्रबंधन को इसे लेकर ठोस कार्रवाई करने की आवश्यकता है पर बच्चों की संख्या को देखते हुए मार्ग में परिवर्तन है किया जाना चाहिए, जिससे कि कॉलोनी वासी परेशान ना हो आए दिन स्कूल में परीक्षा में भी उड़ती रहती है इस दौरान भी समस्याएं सामने आती है.

Reporter: Ashok Bhati

Read More
{}{}