trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11430034
Home >>अजमेर

पुष्कर मेले के लिए अतिरिक्त बसों का नहीं हुआ संचालन, यात्रियों को वाया अजमेर होकर करनी पड़ी यात्रा

अजमेर के ब्यावर शहर सहित आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों से अंतरराष्ट्रीय पुष्कर मेले में यात्रियों की सुविधा के लिए रोडवेज प्रशासन की ओर से हर वर्ष अतिरिक्त बसों का संचालन किया जाता है.लेकिन इस बार बात कुछ और है.  

Advertisement
पुष्कर मेले के लिए अतिरिक्त बसों का नहीं हुआ संचालन, यात्रियों को वाया अजमेर होकर करनी पड़ी यात्रा
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Nov 07, 2022, 06:51 PM IST

पुष्करः अजमेर के ब्यावर शहर सहित आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों से अंतरराष्ट्रीय पुष्कर मेले में यात्रियों की सुविधा के लिए रोडवेज प्रशासन की ओर से हर वर्ष अतिरिक्त बसों का संचालन किया जाता है. उक्त बसे ब्यावर से वाया पीसांगन होकर पुष्कर होकर चलती है. जिसके कारण यात्रियों को किराएं में राहत मिलती है और यात्री सुगमता से पुष्कर पहुंचते हैं. लेकिन इस वर्ष रोडवेज प्रशासन की और से अतिरिक्त बसों का संचालन नहीं करने के कारण यात्रियों को वाया अजमेर होकर पुष्कर की यात्रा करनी पड़ रही है. हालांकि डिपो प्रशासन की और से यात्री भार होने पर ही पुष्कर के लिए अतिरिक्स बसों की व्यवस्था की है.

 डिपो मैनेजर शिव कुमार शर्मा ने बताया कि वर्तमान में वनपाल भर्ती परीक्षा तथा शादी-सीजन के चलते नियमित यात्रियों के लिए बसों की व्यवस्था की गई है. साथ ही पुष्कर के लिए तीन बसे अजमेर डिपो को उपलब्ध करवाई गई है. शर्मा ने बताया कि यात्री भार के आधार पर तीन बसे पुष्कर के लिए भेजी गई है. 

मालूम हो कि रोडवेज प्रशासन की और से हर वर्ष जीसीए बुकिंग काउंटर के पास पुष्कर के लिए एक कैंप लगाकर तीन दिनों के लिए अतिरिक्त बसों का संचालन किया जाता है. लेकिन भर्ती परीक्षा तथा सावों के चलते इस वर्ष अतिरिक्त बसों की व्यवस्था केवल यात्रा भार को देखते हुए ही की गई है.

Reporter- Dilip Chouhan

ये भी पढ़ें- राजस्थान में सैनिक कल्याण के लिए आप भी दे सकते हैं सहयोग, कैशलेस ट्रांजेक्शन के लिए QR कोड जारी​

 

Read More
{}{}