trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11209373
Home >>अजमेर

मांगलियावास में फाइनेंसर पर गोलियां बरसाने वाला आरोपी गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

मांगलियावास में फाइनेंस कर्मचारियों पर वर्ष 2019 में स्कॉर्पियो में सवार 3 लोगों ने ताबड़तोड़ गोलियों से हमला करने के मामले में फरार चल रहे तीसरे आरोपी को गिरफ्तार कर अजमेर स्थित अवकाश कालीन न्यायालय में पेश किया. जहां पर न्यायालय ने आरोपी को जेल भेजने के आदेश दिए.

Advertisement
 मांगलियावास में फाइनेंसर पर गोलियां बरसाने वाला आरोपी गिरफ्तार.
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Jun 05, 2022, 11:57 PM IST

Nasirabad: पीसांगन उपखंड क्षेत्र के मांगलियावास थाना पुलिस ने मांगलियावास में फाइनेंस कर्मचारियों पर वर्ष 2019 में स्कॉर्पियो में सवार 3 लोगों ने ताबड़तोड़ गोलियों से हमला करने के मामले में फरार चल रहे तीसरे आरोपी को गिरफ्तार कर अजमेर स्थित अवकाश कालीन न्यायालय में पेश किया. जहां पर न्यायालय ने आरोपी को जेल भेजने के आदेश दिए.

मांगलियावास थानाधिकारी सुनील टाडा के मुताबिक 16 अक्टूबर 2019 को शाम 4 बजे मांगलियावास के ब्यावर रोड पर स्थित एक निजी होटल पर स्कार्पियो में सवार होकर आए. जोधपुर के बनाड़ निवासी सुखदेव पुत्र रूधाराम जाट,जोधपुर जिले के पीलवा,लोहावट निवासी राजूराम पुत्र दाणुराम बिश्नोई वे बिलाड़ा के तिलवासनी निवासी राकेश नैन पुत्र सुरजाराम बिश्नोई के द्वारा मांगलियावास निवासी फाइनेंस कर्मी बहादुर जाखड़ और बहादुर गुर्जर पर ताबड़तोड़ 7.6 एमएम पिस्टल से गोलियां बरसा दी. गोलियों की बौछार से घबराए फाइनेंस कर्मी जान बचाकर भागते हुए मांगलियावास थाने पहुंचे.

मामले की जानकारी पुलिस को देते हुए बताया कि वह फाइनेंस कंपनी के लिए कमीशन पर कार्य करते हैं. वह स्कॉर्पियो गाड़ी से कपड़े लेने ब्यावर जा रहे थे. एक निजी होटल के सामने कंटेनर खड़ा था. जिसके पीछे नंबर नहीं थे हमने उसके ड्राइवर से कागजात चेक करने के लिए जैसे हमने गाड़ी रोकी. तभी पीछे से आ रही डस्टर गाड़ी सवार चार लोगों में से दो ने हाथ में बंदूक दिखाते हुए पर फायर कर दिया. इस पर पुलिस ने पीड़ित की रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर कार्रवाई करते हुए मांगलियावास पुलिस ने पूर्व में मुख्य सरगना सुखदेव जाट तथा राजूराम को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था. वहीं फरार चल रहे तीसरे आरोपी राकेश नैन को मांगलियावास पुलिस ने शनिवार को जब वह रोडवेज बस में परिचालक के रुप में कार्य करते हुए जयपुर से जोधपुर लौट रहा था, तब पिपलाज टॉल नाके से गिरफ्तार कर रविवार को अजमेर स्थित अवकाश कालीन न्यायालय में पेश किया. जहां से न्यायालय ने आरोपी को जेल भेजने के आदेश दे दिये.

जोधपुर स्थित होटल के गार्ड पर बरसाई गोलियां 
आरोपियों के द्वारा मांगलियावास में गोलियां दागने की वारदात के 2 माह बाद जोधपुर स्थित एक होटल में प्रवेश करने की बात को लेकर हुई बहस के बाद दो बार हवा में फायरिंग कर गार्ड पर भी गोलिया बरसाई. जिससे गार्ड के बेल्ट पर गोली लगी. मामले में कार्रवाई कर रही जोधपुर के बनाड़ थाना पुलिस ने आरोपी सुखदेव के पैर में गोली मारकर सुखदेव को दबोच लिया था. आरोपी से कब्जे से 7.6 एमएम पिस्टल भी बरामद की थी. इस दौरान बनाड़ पुलिस के द्वारा पूछताछ में पूरे मामले का खुलासा हुआ. जिस पर पुलिस ने पूर्व में सुखदेव,राजुराम को जोधपुर सेंट्रल जेल से प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार किया था.

तीसरा आरोपी राकेश नैन बना संविदा पर रोड़वेज में परिचालक
मांगलियावास थाने में फायरिंग के मामले में फरार चल रहा तीसरा आरोपी राकेश नैन राजस्थान रोडवेज में संविदा पर परिचालक बन नौकरी कर रहा था. लेकिन आखिरकार करीब 3 वर्ष की कड़ी मशक्कत के बाद मांगलियावास थानाधिकारी सुनील टाडा ने मुखबिर की सूचना पर आरोपी राकेश नैन को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेजने में सफलता हासिल की.

ये भी पढ़ें- झालाना वन क्षेत्र में लगी भीषण आग, 5 हेक्टेयर क्षेत्र में फैले जंगल जलकर नष्ट, 2 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू

राकेश विश्नोई को गिरफ्तार करने वाली टीम में थानाधिकारी सुनिल टाडा के अलावा हैड कांस्टेबल संजीव चारण,कांस्टेबल विनोद कुमार,मुन्नाराम,शिवराज संजयसिंह डांगा व अजीत कुमार शामिल थे.

अपने जिले की खबर देखने के लिए यहां क्लिक करें

 

 

 

Read More
{}{}