trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11221356
Home >>अजमेर

सगाई समारोह के खाना खाने से 10 लोग फूड पॉइजनिंग का शिकार, इलाज जारी

पीसांगन में सगाई समारोह से सगुन के तौर पर भीलवाड़ा से आया कलाकंद खाने से भीलवाड़ा सगाई समारोह में खाना बनाने के लिए गए 4 हलवाइयों के परिवार के 10 लोग फूड पॉइजनिंग का शिकार हो गए. जिन्हें उपचार के लिए यहां स्थित अस्पताल लाया गया.

Advertisement
सगाई समारोह के खाना खाने से 10 लोग फूड पॉइजनिंग का शिकार, इलाज जारी
Stop
Manveer Singh|Updated: Jun 15, 2022, 11:20 PM IST

 

नसीराबाद: पीसांगन में सगाई समारोह से सगुन के तौर पर भीलवाड़ा से आया कलाकंद खाने से भीलवाड़ा सगाई समारोह में खाना बनाने के लिए गए 4 हलवाइयों के परिवार के 10 लोग फूड पॉइजनिंग का शिकार हो गए. जिन्हें उपचार के लिए यहां स्थित अस्पताल लाया गया. जहां पर चिकित्सकों ने फूड पॉइजनिंग के शिकार 10 लोगों में शामिल 5 बच्चो समेत 3 महिलाओ 1 पुरुष व 1 युवक को भर्ती कर उपचार शुरू किया. फूड पॉइजनिंग का शिकार हुए लोगो में 7 जने कस्बे के जबकि 3 जने सेठन के शामिल है.

भीलवाड़ा के हिरणी महादेव रोड़ पर स्थित क्षमता भवन में एक दिन पूर्व मंगलवार को सगाई समारोह में पीसांगन निवासी कमल,लक्ष्मण,शिवजी व सेठन निवासी बबलू खाना बनाने के लिए गए थे. जहां पर सगाई समारोह संपन्न होने के उपरांत जब यह लोग घर के लिए रवाना हुए. इस दौरान घराती ने शगुन के तौर पर इन्हें भी कलाकंद के पैकेट उपहार स्वरूप सौपे थे. यह लोग सवेरे 5 बजे अपने अपने घर आकर सो गए. इन्होंने जगने के बाद अपने अपने परिजनों को सगुन के तौर पर भीलवाड़ा से लाया गया कलाकंद घरवालों को खाने के लिए दिया. कलाकंद खाने के थोड़ी देर बाद इन लोगों को एक एक कर उल्टी दस्त शुरू हो गए.

वहीं, भीलवाड़ा से लौटे सेठन निवासी बबलू के छोटे भाई गजेंद्र की तबियत ज्यादा बिगड़ने पर सबसे पहले गजेंद्र को दोपहर 1 बजकर 50 मिनट पर उपचार के लिए अस्पताल लाया गया. इसके बाद 9 अन्य लोगो को भी ज्यों ज्यों तबियत बिगड़ी त्यों त्यों उपचार के लिए अस्पताल लाया गया.

यह हुए फूड पॉइजनिंग के शिकार

पीसांगन निवासी 7 वर्षीय योगिता पुत्री पुखराज कुमावत, 8 वर्षीय भूपेंद्र पुत्र शिवराज कुमावत, 5 वर्षीय रौनक पुत्री पुखराज कुमावत, 3 वर्षीय मिष्ठी पुत्री रविप्रकाश कुमावत, 6 वर्षीय ज्योति पुत्री लक्ष्मण कुमावत, 20 वर्षीय पूजा पत्नी हेमराज कुमावत, 35 वर्षीय गंगा पत्नी लक्ष्मण, सेठन निवासी 17 वर्षीय गजेंद्र पुत्र बीरमलाल कुमावत, 57 वर्षीय बीरमलाल पुत्र सवाई कुमावत, 52 वर्षीय चांदा पत्नी बीरम कुमावत. अचानक एक के बाद एक 10 मरीजों के अस्पताल आने पर चिकित्साधिकारी देवराज चौधरी,लक्ष्मीकांत गौड़,गुलाबचंद ताहिर समेत चिकित्साकर्मियों ने भर्ती कर उपचार शुरू किया.

Read More
{}{}