trendingNow11421634
Hindi News >>Home >>देश
Advertisement

Watch: जिस थाली में परोसा जाता है इंदिरा रसोई का खाना, उसे चाटते दिखे जानवर; चौंकाने वाली तस्वीर

Rajasthan: राजस्थान सरकार द्वारा शुरू की गई 'इंदिरा रसोई' में बदइंतजामी का एक वीडियो सामने आया है और खाने की थाली को जानवर चाटते नजर आ रहे हैं.

Watch: जिस थाली में परोसा जाता है इंदिरा रसोई का खाना, उसे चाटते दिखे जानवर; चौंकाने वाली तस्वीर
Stop
Zee News Desk|Updated: Nov 02, 2022, 01:21 PM IST

Bharatpur Indira Rasoi: राजस्थान सरकार ने 'कोई भूखा नहीं सोए' के संकल्प के साथ 'इंदिरा रसोई' की शुरुआत की थी, ताकि लोगों को स्वच्छता के साथ कम पैसे में अच्छा और पौष्टिक खाना मिले. इस बीच इंदिरा रसोई (Indira Rasoi) में बदइंतजामी का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें खाने की थाली को जानवर चाटते नजर आ रहे हैं. इन्हीं थालियों में लोगों को खाना परोसा जाता है.

भरतपुर का है वायरल वीडियो

वायरल वीडियो राजस्थान के भरतपुर का बताया जा रहा है, जो एमएसजे कॉलेज के सामने स्थित इंदिरा रसोई (Indira Rasoi) का है. वीडियों में थालियों को जानवर चाटते नजर आ रहे हैं. वीडियो वायरल होने के बाद इस अनदेखी को लेकर लोग जमकर सरकार की निशाना साध रहे हैं.

बंद थी इंदिरा रसोई

बताया जा रहा है कि मंगलवार को भरतपुर के अछनेरा रोड पर एमएसजे कॉलेज (MSJ College) के सामने स्थित इंदिरा रसोई (Indira Rasoi) क्रमांक संख्या 676 बंद थी और रसोई के सामने ही दो डस्टबिन रखे थे, जिनमें थालियां पड़ी थीं. इसके बाद कुछ जानवरों ने डस्टबिनों को उलट दिया और उनमें रखी थालियों को चाटने लगे.

बहुत कम कीमत पर मिलता है खाना

राजस्थान सरकार ने इंदिरा रसोई योजना (Indira Rasoi Yojana) की शुरुआत गरीबों को बहुत कम कीमत पर अच्छा और पौष्टिक भोजन देने के इरादे से किया था. इस योजना के तहत प्रदेशभर में चलाई जा रहीं इंदिरा रसोई का खर्च राज्य सरकार वहन करती है और यहां आने वाले लोगों को सिर्फ 8 रुपये में खाना दिया जाता है. इंदिरा रसोई का संचालन करने वाले को राज्य सरकार प्रति थाली 17 रुपये की सब्सिडी देती है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}