trendingNow11653548
Hindi News >>देश
Advertisement

कोलार में कल रैली को संबोधित करेंगे राहुल गांधी, यहीं किया था ‘मोदी सरनेम’ वाला कमेंट

Rahul Gandhi News: राहुल गांधी ने कोलार में ही ‘मोदी उपनाम’ को लेकर टिप्पणी की थी, जिसके लिए उन्हें आपराधिक मानहानि का दोषी ठहराया गया था. अदालत ने उन्हें दो साल की सजा सुनाई और इसके बाद उनकी संसद सदस्यता भी चली गई. 

कोलार में कल रैली को संबोधित करेंगे राहुल गांधी, यहीं किया था ‘मोदी सरनेम’ वाला कमेंट
Stop
Zee News Desk|Updated: Apr 15, 2023, 02:43 PM IST

Congress News:  कांग्रेस नेता राहुल गांधी रविवार को कर्नाटक के कोलार में पार्टी की एक रैली को संबोधित करेंगे. यह वही स्थान है, जहां उन्होंने ‘मोदी उपनाम’ को लेकर टिप्पणी की थी, जिसके लिए उन्हें आपराधिक मानहानि का दोषी ठहराया गया था.

कांग्रेस की राज्य इकाई से जुड़े सूत्रों ने बताया कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के पूर्व अध्यक्ष राहुल रविवार सुबह बेंगलुरु पहुंचेंगे और वहां से कोलार जाएंगे, जहां वह पार्टी द्वारा आयोजित ‘जय भारत’ रैली को संबोधित करेंगे.

शाम को बेंगलुरू में होंगे राहुल गांधी
राहुल शाम को बेंगलुरु में कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी (केपीसीसी) के कार्यालय के पास 750 लोगों के बैठने की क्षमता वाले नवनिर्मित ‘इंदिरा गांधी भवन’ सभागार एवं कार्यालय का उद्घाटन करेंगे. इस कार्यक्रम में एआईसीसी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, कर्नाटक के प्रभारी महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला, केपीसीसी प्रमुख डी के शिवकुमार, विधायक दल के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया सहित कई वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं के हिस्सा लेने की संभावना है.

कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि यह रैली पहले पांच अप्रैल को होनी थी, जिसे बाद में चुनाव की तैयारी, उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया और अन्य कारणों से पहले नौ अप्रैल और फिर 16 अप्रैल तक स्थगित कर दिया गया था.

टिप्पणी की वजह से हुई राहुल गांधी को दो साल की सजा
सूरत में मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट की एक अदालत ने 23 मार्च को कांग्रेस नेता को 2019 में एक चुनावी रैली के दौरान की गई उनकी टिप्पणी ‘सभी चोरों का मोदी उपनाम कैसे हो सकता है’ के लिए दोषी ठहराते हुए दो साल कैद की सजा सुनाई थी.

अदालत के इस फैसले के बाद वायनाड से सांसद चुने गए राहुल को लोकसभा की सदस्यता से अयोग्य ठहरा दिया गया था. राहुल ने लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार के दौरान अप्रैल, 2019 में कोलार में यह टिप्पणी की थी.

राहुल का कर्नाटक दौरा पार्टी के लिए अहम
कर्नाटक में 10 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले राहुल गांधी का रविवार का दौरा पार्टी के लिए अहम है. सिद्धरमैया ने अपनी दूसरी सीट के रूप में कोलार से चुनाव लड़ने की इच्छा व्यक्त की है. उन्हें मैसूर जिले के वरुणा से पहले ही मैदान में उतारा जा चुका है. कोलार सीट के लिए कांग्रेस ने अपने उम्मीदवार की अभी तक घोषणा नहीं की है.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Read More
{}{}