trendingNow11401938
Hindi News >>देश
Advertisement

Congress President Election: कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव में गड़बड़ी के आरोप पर बोले राहुल गांधी, दिया ये जवाब

Congress President Election: कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने पार्टी के अध्यक्ष पद को लेकर हुए चुनावों में फेक वोटिंग पर जवाब दिया है और कहा है कि चुनाव पारदर्शी ढंग से हुआ है

Congress President Election: कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव में गड़बड़ी के आरोप पर बोले राहुल गांधी, दिया ये जवाब
Stop
Zee News Desk|Updated: Oct 19, 2022, 01:53 PM IST

Rahul Gandhi on Fake Voting: कांग्रेस अध्यक्ष पद चुनाव के लिए वोटों की गिनती जारी है और 24 साल बाद आज (19 अक्टूबर) गांधी परिवार के बाहर का कोई नेता देश पार्टी का अध्यक्ष चुना जाएगा. इस बीच अध्यक्ष पद के उम्मीदवार शशि थरूर (Shashi Tharoor) के काउंटिंग एजेंट सलमान सोज (Salman Soz) ने फर्जी वोटिंग की शिकायत की है, जिसको लेकर पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने बयान दिया है और कहा है कि चुनाव पारदर्शी ढंग से हुआ है.

खुले और पारदर्शी चुनाव हुए हैं: राहुल गांधी

आंध्र प्रदेश में भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) के दौरान राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया और कहा कि हर कोई कांग्रेस में चुनाव को लेकर सवाल पूछता है. मुझे गर्व है कि कांग्रेस के खुले और पारदर्शी चुनाव हुए हैं. भाजपा और अन्य क्षेत्रीय दलों सहित अन्य दलों के चुनावों में किसी की दिलचस्पी क्यों नहीं है?

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने आगे कहा, 'जहां तक बंटवारे का सवाल है, भारतीय संघ ने आंध्र प्रदेश के लोगों से कुछ वादे किए थे. हमारा मानना ​​है कि उन मूलभूत प्रतिबद्धताओं को पूरा किया जाना चाहिए.'

कांग्रेस पार्टी में क्या होगी राहुल गांधी की भूमिका?

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जब राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से नए अध्यक्ष के चुनाव के बाद पार्टी में उनकी भूमिका के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष मेरी भूमिका तय करेंगे... खड़गे जी से पूछिए. कांग्रेस पार्टी में अध्यक्ष ही सुप्रीम हैं. मैं अध्यक्ष को ही रिपोर्ट करूंगा. पार्टी के नए अध्यक्ष ही पार्टी में मेरी भूमिका तय करेंगे.

मल्लिकार्जुन खड़गे होंगे कांग्रेस के नए अध्यक्ष, शशि थरूर ने मानी हार

वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे का कांग्रेस अध्यक्ष बनना लगभग तय हो गया है, क्योंकि वोटो की गिनती में वो शशि थरूर से काफी आगे निकल गए हैं. खड़गे को अब तक करीब 7000 वोट मिले हैं, जबकि थरूर को करीब 1000 वोट मिले हैं. इसके बाद शशि थरूर ने हार मान ली है और मल्लिकार्जुन खड़गे को बधाई दी है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}