trendingNow12438638
Hindi News >>देश
Advertisement

राहुल गांधी अमेरिका में घायल अमित से मिले, अब जाकर पूरा किया उनसे किया वादा

Rahul Gandhi Karnal Visit: राहुल गांधी शुक्रवार को सुबह-सुबह पहुंचे करनाल, अमेरिका में घायल हुए युवक के परिवार से की मुलाकात.

राहुल गांधी अमेरिका में घायल अमित से मिले, अब जाकर पूरा किया उनसे किया वादा
Stop
Atul Chaturvedi|Updated: Sep 20, 2024, 12:41 PM IST

Haryana Assembly Elections 2024: कांग्रेस नेता और सांसद राहुल गांधी शुक्रवार सुबह हरियाणा के करनाल जिले स्थित घोघड़ीपुर गांव पहुंचे. यहां उन्होंने अमेरिका में घायल हुए युवक के परिजनों से मुलाकात की. दरअसल, घोघड़ीपुर गांव के अमित अमेरिका में रहते हैं और वहां हुए एक हादसे में वो घायल हो गया था. अपने अमेरिका दौरे के दौरान राहुल गांधी ने उनसे मुलाकात भी की थी. उसके बाद आज राहुल गांधी अमित के परिवार से मुलाकात करने उनके गांव पंहुचे. फिलहाल अमित हादसे के बाद अमेरिका के अस्पताल में भर्ती हैं.

राहुल को मिला देसी घी और चूरमा
मुलाकात के दौरान राहुल गांधी ने परिवार वालों को ढांढस बंधाया. दरअसल जब राहुल गांधी ने अमित से अमेरिका में मुलाकात की थी तो वादा किया था कि वो उनके घर वालों से जरूर मिलेंगे. इसी सिलसिले में राहुल गांधी ने अमित की मां बीरमती और पिता बीर सिंह से मुलाकात की है. अमित अमेरिका में ट्रक ड्राइवर हैं और वो सड़क हादसे का शिकार हुए थे.

इस दौरान राहुल गांधी ने अमित से वीडियो कॉलिंग पर बात भी की और उनके स्वास्थ्य का हाल-चाल जाना. साथ ही अमित के परिवार के साथ राहुल गांधी ने एक घंटे से ज्यादा का वक्त गुजारा. दिलचस्प बात यह है कि अमित के परिवार ने राहुल गांधी को देसी घी और चूरमा पैक करके दिया.

Waqf Bill: JPC को मिले 91 लाख ई-मेल, इनबॉक्‍स की बढ़ानी पड़ी कैपेसिटी; 15 कर्मचारियों की लगी ड्यूटी

कार्यकर्ता रहे बेखबर
राहुल गांधी के अचानक दौरे से पुलिस प्रशासन में खलबली मच गई. वहीं कांग्रेस के स्थानीय नेता राहुल गांधी के दौरे के लेकर बेखबर थे. जानकारी मिलने के बाद स्थानीय नेता राहुल गांधी से मुलाकात करने पंहुचे लेकिन तब तक राहुल गांधी का काफिला निकल चुका था.

दरअसल हरियाणा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी का चुनावी अभियान बड़े पैमाने पर जारी है. कांग्रेस ने अपने मेनिफेस्टो में सात वादे किए हैं. कांग्रेस का सबसे बड़ा चुनावी वादा प्रदेश प्रदेश की आधी आबादी यानि महिलाओं को लेकर है. पार्टी ने 18 से 60 साल की उम्र की महिलाओं को प्रत्येक महीने 2,000 रुपये और घरेलू गैस सिलेंडर के लिए 500 रुपये देने का ऐलान किया है. वहीं वृद्धों, दिव्यांग जनों और विधवाओं को प्रति महीने 6,000 रुपए पेंशन देने का भी वादा किया गया है.

(इनपुट: एजेंसी आईएएनएस)

Read More
{}{}