trendingNow11512126
Hindi News >>देश
Advertisement

Bharat Jodo Yatra: आज दिल्ली से UP में प्रवेश करेगी राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो यात्रा', इन मार्गों पर जाने से बचें; पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

Delhi Police Traffic Advisory on Bharat Jodo Yatra: आज राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा दिल्ली से पश्चिमी यूपी में प्रवेश करेगी. इसके चलते दिल्ली-यूपी की कई सड़कों पर लंबा जाम लगने की आशंका है, दिल्ली पुलिस ने इसे लेकर ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है. 

Bharat Jodo Yatra: आज दिल्ली से UP में प्रवेश करेगी राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो यात्रा', इन मार्गों पर जाने से बचें; पुलिस ने जारी की एडवाइजरी
Stop
Devinder Kumar|Updated: Jan 03, 2023, 05:20 AM IST

Rahul Gandhi Bharat Jodo Yatra Latest Updates: अगर आप आज दिल्ली जाने की सोच रहे हैं तो पहले दिल्ली पुलिस की ट्रैफिक एडवाइजरी जरूर पढ़ लें. कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा आज दिल्ली के कई इलाकों से होते हुए लोनी बॉर्डर के जरिए यूपी में प्रवेश करने वाली है. इस यात्रा में सैकड़ों लोगों के शामिल होने की संभावना है. जिसके चलते पुलिस ने यात्रा में पड़ने वाले कई मार्गों पर ट्रैफिक डाइवर्जन की घोषणा की है.  

हनुमान मंदिर के पास से शुरू होगी यात्रा

दिल्ली पुलिस के मुताबिक राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा (Rahul Gandhi Bharat Jodo Yatra) मंगलवार सुबह करीब 10 बजे दिल्ली में लाल किले के पास मरघट वाले बाबा, हनुमान मंदिर के पास से शुरू होगी. इसके बाद यात्रा आगे बढ़ते हुए दोपहर करीब 12 बजे लोनी बॉर्डर पहुंचेगी. इस दौरान यात्रा लोहे के पुल, शास्त्री पार्क मेट्रो स्टेशन, ओल्ड जीटी रोड, फर्नीचर मार्केट, अंसारी रोड, मौजपुर, बाबरपुर, वजीराबाद रोड और गोकुलपुरी पुलिस स्टेशन होते हुए लोनी गोल चक्कर तक पहुंचेगी. इस दौरान यात्रा की वजह से रास्ते में पड़ने वाली सड़कों पर ट्रैफिक बाधित रहेगा. 

भारत जोड़ो यात्रा (Rahul Gandhi Bharat Jodo Yatra) से प्रभावित होने वाली सड़कें 

- श्यामा प्रसाद मुखर्जी मार्ग
- नेताजी सुभाष मार्ग
- रिंग रोड/एमजीएम मार्ग
- हनुमान मंदिर से पुराने लोहे के पुल तक का रास्ता
- गीता कॉलोनी/पुष्ता रोड
- अंसारी रोड
- जीटी रोड
- जाफराबाद मेन रोड
- वजीराबाद रोड
- लोनी रोड
- भारी यातायात सड़कें

यात्रा से प्रभावित रहेंगे ये मार्ग 

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक छाता रेल चौक, लाल किला, एसपीएम मार्ग, पुराना लोहे का पुल, पुस्ता रोड, अंसारी रोड और जीटी रोड पर युधिष्ठिर सेतु से सीलमपुर टी-प्वाइंट तक भारी ट्रैफिक रहने की संभावना है. इसी तरह शाहदरा फ्लाईओवर से वजीराबाद रोड पर लोनी गोल चक्कर तक ट्रैफिक भारी रहने की उम्मीद है. लिहाजा लोगों को इस यात्रा के रूट से अलग हटकर दूसरे वैकल्पिक मार्गों का इस्तेमाल करना चाहिए.

यूपी में 120 किमी तक चलेगी यात्रा

वहीं यूपी कांग्रेस लीडर्स ने बताया है कि लोनी के रास्ते यूपी में प्रवेश करने के बाद भारत जोड़ो यात्रा (Rahul Gandhi Bharat Jodo Yatra) यूपी में चलेगी. इस दौरान करीब 120 किमी का सफर तय किया जाएगा. इसके बाद यात्रा 5 जनवरी को हरियाणा में प्रवेश कर जाएगी. कांग्रेस नेताओं के मुताबिक इस यात्रा को समाज के सभी वर्गों का समर्थन मिल रहा है. भारी संख्या में लोग इस यात्रा में उमड़ रहे हैं. 

(पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं)

Read More
{}{}