trendingNow11605577
Hindi News >>देश
Advertisement

Congress: बजट सत्र से पहले कांग्रेस का बड़ा कदम, इन दो नेताओं को राज्यसभा में दी बड़ी जिम्मेदारी

Congress News: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ही राज्यसभा में पार्टी के नेता यानी नेता प्रतिपक्ष हैं. रमेश मुख्य सचेतक की भूमिका निभाते हैं. पिछले साल की शुरुआत में आनंद शर्मा का राज्यसभा का कार्यकाल पूरा होने के बाद से सदन में पार्टी का कोई उपनेता नहीं था.

Congress: बजट सत्र से पहले कांग्रेस का बड़ा कदम, इन दो नेताओं को राज्यसभा में दी बड़ी जिम्मेदारी
Stop
Rachit Kumar|Updated: Mar 11, 2023, 08:30 PM IST

Pramod Tiwari-Rajani Patil: कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश के अपने वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी को राज्यसभा में उपनेता और रजनी पाटिल को सचेतक नियुक्त करने का फैसला किया है. वरिष्ठ कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने यह जानकारी दी है. उन्होंने ट्वीट में कहा,'कांग्रेस संसदीय दल की प्रमुख सोनिया गांधी ने प्रमोद तिवारी को राज्यसभा में पार्टी का उपनेता और रजनी पाटिल को सचेतक नियुक्त करने को मंजूरी दी है. इन नियुक्तियों के बारे में राज्यसभा के सभापति (जगदीप धनखड़) को सूचित किया गया है.' कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ही राज्यसभा में पार्टी के नेता यानी नेता प्रतिपक्ष हैं. रमेश मुख्य सचेतक की भूमिका निभाते हैं. पिछले साल की शुरुआत में आनंद शर्मा का राज्यसभा का कार्यकाल पूरा होने के बाद से सदन में पार्टी का कोई उपनेता नहीं था. उत्तर प्रदेश से ताल्लुक रखने वाले तिवारी राजस्थान से राज्यसभा सदस्य हैं. महाराष्ट्र से संबंध रखने वाली रजनी पाटिल अपने ही प्रदेश से राज्यसभा की सदस्य हैं. कांग्रेस ने 13 मार्च से शुरू हो रहे बजट सत्र के दूसरे चरण से दो दिन पहले ये नियुक्तियां की हैं.

बता दें कि प्रमोद तिवारी वही नेता हैं, जिन्होंने फरवरी में सभापति से पूछा था कि आपको कितनी बार मोहब्बत हुई है. पिछले महीने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के भाषण से कुछ शब्दों को सदन की कार्यवाही से हटा लिया गया था. इस पर कांग्रेस सांसदों ने सदन में अपनी नाराजगी जताते हुए हंगामा किया था. प्रमोद तिवारी ने प्वाइंट ऑफ ऑर्डर उठाने के दौरान चर्चा में सभापति से कहा था कि शेरो शायरी तो प्यार-मोहब्बत के साथ की जाती है, इसे नहीं निकाला जाना चाहिए. इस पर सभापति ने कहा था कि मुझे यह समझ नहीं आता कि शेरों शायरी प्यार-मोहब्बत के साथ होती है या प्यार-मोहब्बत से शायरी होती है.

इस पर कांग्रेस सांसद तिवारी ने सभापति से पूछा था कि आपको कितनी बार प्यार हुआ है. तिवारी ने कहा था कि सर आपको कितनी बार प्यार हुआ है, यह बता दीजिए. इससे सदन का माहौल कुछ हल्का हो गया था. हालांकि सभापति ने इस बात का कोई जवाब नहीं दिया था. लेकिन वह इस पर मुस्करा दिए थे. इसके बाद तिवारी ने कहा था कि जब याद आ जाए तो बता दीजिएगा कि आपने कितनी बार प्यार-मोहब्बत से शायरी की है.

(इनपुट- PTI)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Read More
{}{}