trendingNow12047631
Hindi News >>देश
Advertisement

Lord Kalki Mandir Shilanyas: 22 जनवरी के बाद कल्कि भगवान के मंदिर का भी शिलान्यास, PM मोदी को न्योता देंगे प्रमोद कृष्णम

Sambhal Lord Kalki Mandir: संभल में भगवान कल्कि के भव्य मंदिर का निर्माण होगा. इसका ऐलान आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कर दिया है. आचार्य प्रमोद कृष्णम ने शिलान्यास कार्यक्रम का न्योता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भेजने का फैसला भी किया है.

Lord Kalki Mandir Shilanyas: 22 जनवरी के बाद कल्कि भगवान के मंदिर का भी शिलान्यास, PM मोदी को न्योता देंगे प्रमोद कृष्णम
Stop
Vinay Trivedi|Updated: Jan 07, 2024, 11:05 AM IST

Lord Kalki Mandir Shilanyas Date: राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा (Ram Mandir Pran Pratishtha) की धूम पूरे देश में है. प्रभु श्रीराम के भक्त हर्षोल्लास से भरे हुए हैं. 550 साल बाद 22 जनवरी को भगवान रामलला अपने जन्मस्थान पर फिर से विराजमान हो जाएंगे. इस बीच, सनातनियों के लिए एक और अच्छी खबर आई है. यूपी के संभल में भी एक नया मंदिर बनने जा रहा है. अयोध्या में श्री राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के बाद अब संभल में कोर्ट के आदेश पर श्री कल्कि नारायण का भव्य मंदिर (Lord Kalki Mandir Shilanyas) बनेगा. दिलचस्प है कि कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम (Pramod Krishnam) संभल कल्कि धाम के पीठाधीश्वर हैं और उन्होंने कहा है कि वह पीएम मोदी को भी शिलान्यास कार्यक्रम का न्योता भेजेंगे.

कल्कि मंदिर का शिलान्यास कब होगा?

आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कहा कि सपा सरकार में अखिलेश यादव ने श्री कल्कि नारायण मंदिर के निर्माण पर रोक लगा दी थी. 19 फरवरी को भव्य समारोह में शिलान्यास होगा. निमंत्रण पत्रों को बांटने का काम शुरू कर दिया गया है. आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कहा कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और सीएम योगी आदित्यनाथ को भी इस समारोह का न्योता दिया जाएगा.

आचार्य प्रमोद कृष्णम का कांग्रेस पर तीखा हमला

गौरतलब है कि पिछले कुछ समय से आचार्य प्रमोद कृष्णम अपनी ही पार्टी से नाराज हैं और लगातार खिलाफ में बयान दे रहे हैं. आचार्य प्रमोद कृष्णम ने अब कुछ ऐसा बयान दिया है, जिससे कांग्रेस असहज हो सकती है. दरअसल, एक तरफ तो रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियां चल रही हैं और इस बीच प्रमोद कृष्णम ने अपनी ही पार्टी कांग्रेस की जमकर आलोचना की है. प्रमोद कृष्णम ने भगवान राम का विरोध करने वालों को असुर बताया दिया है. ये भी कह दिया है कि ऐसे लोगों को भारत में रहने का अधिकार ही नहीं है.

अखिलेश पर भी बरसे आचार्य

बता दें कि आचार्य प्रमोद कृष्णम ने समाजवादी पार्टी सुप्रीमो अखिलेश यादव पर भी निशाना साधा है और उन्हें उनके पिता मुलायम सिंह यादव की याद दिलाई है. प्रमोद कृष्णम ने अखिलेश को राम मंदिर आंदोलन के दौरान मुलायम सिंह यादव सरकार के फैसलों को याद करने को कहा. इसके अलावा, उन्होंने ये भी कहा कि अखिलेश सरकार में ही कल्कि नारायण मंदिर के निर्माण पर रोक लगी थी.

(इनपुट- सुनील सिंह)

Read More
{}{}