trendingNow11975329
Hindi News >>देश
Advertisement

ED के निशाने पर प्रकाश राज, पोंजी स्कीम घोटाले में भेजा गया समन..बढ़ेंगी मुश्किलें!

ED Summon: एजेंसी ने बुधवार को एक बयान में कहा, पुलिस शिकायत के अनुसार, प्रणव ज्वेलर्स और अन्य ने उच्च ‘रिटर्न’ के वादे के साथ सोने की निवेश योजना की आड़ में जनता से 100 करोड़ रुपये एकत्र किए हैं.

ED के निशाने पर प्रकाश राज, पोंजी स्कीम घोटाले में भेजा गया समन..बढ़ेंगी मुश्किलें!
Stop
Gaurav Pandey|Updated: Nov 23, 2023, 07:54 PM IST

Prakash Raj: अभिनेता प्रकाश राज एक बार फिर चर्चा में हैं. प्रवर्तन निदेशालय  यानी कि ईडी ने त्रिची स्थित पार्टनरशिप फर्म, प्रणव ज्वैलर्स के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग जांच के सिलसिले में प्रकाश राज को समन जारी किया है. ईडी ने प्रकाश राज को तिरुचिरापल्ली स्थित आभूषण समूह के खिलाफ 100 करोड़ रुपये के कथित पोंजी और धोखाधड़ी मामले से जुड़े धनशोधन मामले में पूछताछ के लिए तलब किया है. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि जांच तिरुचिरापल्ली स्थित एक साझेदारी फर्म प्रणव ज्वेलर्स के खिलाफ एक मामले से संबंधित है.

कंपनी के ब्रांड एंबेसडर रह चुके
दरअसल, एजेंसी ने फर्म पर 20 नवंबर को छापा मारा था और 23.70 लाख रुपये की “बेहिसाबी” नकदी और कुछ सोने के आभूषण जब्त करने का दावा किया था. प्रकाश राज इस कंपनी के ब्रांड एंबेसडर रह चुके हैं. उन्हें अगले सप्ताह चेन्नई में संघीय एजेंसी के सामने पेश होने के लिए कहा गया है. हिंदी और दक्षिण भारतीय फिल्मों में विभिन्न भूमिकाएं निभाने वाले अभिनेता भाजपा के मुखर आलोचक रहे हैं. ईडी का मामला तमिलनाडु पुलिस आर्थिक अपराध शाखा की एक प्राथमिकी से उपजा है.

जनता को धोखा देने का आरोप
एजेंसी ने बुधवार को एक बयान में कहा, पुलिस शिकायत के अनुसार, प्रणव ज्वेलर्स और अन्य ने उच्च ‘रिटर्न’ के वादे के साथ सोने की निवेश योजना की आड़ में जनता से 100 करोड़ रुपये एकत्र किए हैं. फिलहाल बुधवार को जारी एक बयान में, ईडी ने कहा, "जांच से पता चला कि प्रणव ज्वैलर्स और अन्य जुड़े व्यक्तियों ने सराफा/सोने के आभूषणों की खरीद की आड़ में सार्वजनिक धन को फर्जी संस्थाओं को देकर जनता को धोखा दे रहे थे.

छापा भी मार चुकी ईडी
इससे पहले सोमवार को छापेमारी के दौरान एजेंसी को विभिन्न आपत्तिजनक दस्तावेज मिले, 23.70 लाख रुपये की अस्पष्ट नकदी, 11.60 किलोग्राम वजन के बुलियन/सोने के आभूषण जब्त किए गए हैं. बता दें कि प्रकाश राज हिंदी और साउथ के फिल्मों में कई तरह की भूमिकाएं निभा चुके हैं. एजेंसी इनपुट

Read More
{}{}