trendingNow11268488
Hindi News >>देश
Advertisement

Bundelkhand Expressway में हुआ गड्ढा, अखिलेश ने BJP पर बोला हमला, योगी के मंत्री ने दिया ये जवाब

Buldelkhand Expressway News: प्रधानमंत्री मोदी ने 16 जुलाई को जालौन के कथेरी गांव से बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन किया था. जिसके बाद जनता के लिए यह एक्सप्रेस-वे खोल दिया गया था.   

 Bundelkhand Expressway में हुआ गड्ढा, अखिलेश ने BJP पर बोला हमला, योगी के मंत्री ने दिया ये जवाब
Stop
Zee News Desk|Updated: Jul 22, 2022, 08:30 AM IST

Buldelkhand Expressway: उत्तर प्रदेश के जालौन जिले में बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे पर माधोगढ़ के चिरिया सलेमपुर में भारी बारिश के चलते गहरा गड्ढा हो गया. इस एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन पिछले हफ्ते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया था. 296 किलोमीटर लंबे और नव-निर्मित एक्सप्रेस-वे में गड्ढा होने के बाद समाजवादी पार्टी ने केंद्र और राज्य सरकार पर जमकर हमला बोला. 

  1. बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे में हुआ गड्ढा
  2. अखिलेश ने बोला बीजेपी पर हमला
  3. योगी के मंत्री ने किया सपा प्रमुख पर पलटवार

अखिलेश ने बोला हमला

समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा, 'ये है भाजपा के आधे-अधूरे विकास की गुणवत्ता का नमूना, उधर, बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का बड़े लोगों ने उद्घाटन किया ही था कि इधर एक हफ्ते में ही इस पर भ्रष्टाचार के बड़े-बड़े गड्ढे निकल आए. अच्छा हुआ इस पर रनवे नहीं बना.' अखिलेश ने एक्सप्रेस-वे का एक वीडियो भी साझा किया.

योगी ने मंत्री ने किया पलटवार

अब योगी आदित्यनाथ सरकार में मंत्री नंद गोपाल नंदी ने अखिलेश यादव पर पलटवार किया है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा, 'अखिलेश जी सुना है आप ऑस्ट्रेलिया से पढ़कर लौटे हैं. अलग बात है कि आप अपने को गूगल मैप का बड़ा जानकार बताते हैं. लेकिन प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री की मर्यादा के अनुसार थोड़ा लिखकर फिर पढ़कर पोस्ट करना चाहिए. कम से कम बेसिक टेक्निकल नॉलेज तो आपको होनी ही चाहिए.'

नंदी ने आगे कहा, स्ट्रेट-एज एवं प्रोफाइलोमीटर से सतह असमानता की जांच एवं जहां कहीं भी असमानता है उसको दूर करने के लिए विशिष्टियों के अनुसार आयताकार भाग में पूर्व प्रयुक्त सामग्री को हटाकर दोबारा सरफेस लेयर का कार्य किया जा रहा है. मेरी आपको सलाह है कि अपने अल्पज्ञानी सलाहकारों के अधकचरे ज्ञान के भरोसे राजनीति न करें.

बता दें कि बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने निर्माण कार्य की गुणवत्ता पर सवाल उठाए और संबंधित अधिकारियों और कंपनी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. गांधी ने ट्वीट में लिखा, '15 हजार करोड़ की लागत से बना एक्सप्रेसवे अगर बरसात के 5 दिन भी ना झेल सके तो उसकी गुणवत्ता पर गंभीर प्रश्न खड़े होते हैं. इस परियोजना के मुखिया, संबंधित इंजीनियर और जिम्मेदार कंपनियों को तत्काल तलब कर उनपर कड़ी कार्यवाही सुनिश्चित करनी होगी.'

उत्तर प्रदेश एक्सप्रेस-वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यूपीडा) के प्रवक्ता दुर्गेश उपाध्याय ने बताया, 'भारी बारिश के कारण बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे पर पानी भर गया था, जिसकी वजह से बुधवार रात करीब डेढ़ फुट सड़क धंस गई थी. इसकी सूचना मिलते ही तुरंत अधिकारियों की टीम वहां पहुंची और इसे दुरुस्त कर दिया गया.' उन्होंने बताया कि सड़क की तत्काल मरम्मत कर इसे यातायात के लिए खोल दिया गया. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

लाइव टीवी

Read More
{}{}