Hindi News >>देश
Advertisement

PM Modi In Loksabha: बालक बुद्धि को कौन समझाए, फेल होने का वर्ल्ड रिकार्ड, 100 में नहीं 543 में से 99... लोकसभा में पीएम मोदी का राहुल गांधी पर करारा पलटवार

PM Narendra Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार शाम को लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर हुई चर्चा का जवाब देने पहुंचे. एनडीए के सांसदों ने उनके संसद पहुंचने पर मोदी-मोदी के नारों से स्वागत किया.

PM Modi In Loksabha: बालक बुद्धि को कौन समझाए, फेल होने का वर्ल्ड रिकार्ड, 100 में नहीं 543 में से 99... लोकसभा में पीएम मोदी का राहुल गांधी पर करारा पलटवार
Stop
Keshav Kumar|Updated: Jul 02, 2024, 05:58 PM IST

PM Modi Speech Motion Of Thanks: राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर हुई चर्चा का लोकसभा में जवाब देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कांग्रेस पर तीखा हमला बोला है. पीएम मोदी ने लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी को भी निशाने पर लिया. उन्होंने अपने खास अंदाज में किस्सा सुनाते हुए कांग्रेस नेता को घमंडी और फेल करार दिया.

बालक बुद्धि को कौन समझाए कि फेल होने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया

पीएम मोदी ने अपने भाषण में कहा, 'साल 1984 के बाद देश में 10 चुनाव हुए हैं और इन दस चुनावों में कांग्रेस ढाई सौ का आंकड़ा नहीं छू पाई है. इस बार ये किसी तरह 99 के फेर में फंसे हैं. मुझे एक किस्सा याद आ रहा है... 99 मार्क्स लेकर एक बालक घमंड में घूम रहा था और सबको दिखाता था कि देखो कितने मार्क्स आए हैं. लोग भी 99 सुनकर उसे शाबाशी देते थे और हौंसला बढ़ाते थे, फिर उनके टीचर ने बताया कि ये 100 में से नहीं 543 में से 99 लाया है. अब उस बालक बुद्धि को कौन समझाए कि तुमने फेल होने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया है.' 

छह दशक तक राज करने वाली पार्टी अराजकता फैलाने में जुटी 

लगातार तीसरी बार केंद्र में सरकार बनाने के बाद संसद के पहले सत्र में पीएम मोदी ने कहा कि देश ने विकास के रास्ते को चुना है. भारत समृद्धि का एक नया सफर शुरू कर चुका है. ऐसे विशेष समय में ये देश का दुर्भाग्य है कि छह दशक तक राज करने वाली पार्टी अराजकता फैलाने में जुटी हुई है. ये लोग दक्षिण में जाकर उत्तर के खिलाफ बोलते हैं. इन्होंने भाषा के आधार पर लोगों को बांटने की हर कोशिश की है. जिन नेताओं ने भाषा के आधार पर एक हिस्से को देश से अलग करने की बात कही थी, उसे टिकट देकर कांग्रेस ने पाप किया है. 

कांग्रेस एक जाति को दूसरी जाति से लड़ाने का प्रयास कर रही

पीएम मोदी ने आगे कहा कि कांग्रेस एक जाति को दूसरी जाति से लड़ाने का प्रयास कर रही है. एक हिस्से के लोगों को दूसरे हिस्से के लोगों से हीन बताकर अराजकता फैलाने का प्रयास कर रही है. आर्थिक आधार पर भी राज्यों में अराजकता फैलाने का काम कर रहे हैं. जिस तरह से उनके राज्यों में कदम उठा रहे हैं, वह रास्ता आर्थिक अराजकता की ओर जाने वाला है. कहीं इनके शासन में राज्य देश पर बोझ न बन जाएं. 

आजकल सिम्पैथी गेन करने की नई ड्रामेबाजी शुरू

पीएम मेोदी ने कहा कि लोकसभा चुनाव में मंचों से घोषणा की गई कि चार जून को अगर इनके मनमुताबिक परिणाम नहीं आए तो आग लगा दी जाएगी. ये इनका सीधा मकसद है. नागरिकता कानून (सीएए) को लेकर जो अराजकता फैलाई गई, देश के लोगों को गुमराह करने का जो खेल खेला गया, पूरा इकोसिस्टम इस बात पर बल देता रहा ताकि उनके राजनीतिक मकसद पूरे हों. दंगों में झोकने के कुत्सित प्रयास देश ने देखे हैं. आजकल सिम्पैथी गेन करने की एक नई ड्रामेबाजी शुरू की गई है. नया खेल खेला जा रहा है. 

हमने कल सदन में यही बचकाना हरकत देखी है

पीएम मोदी ने कहा कि एक किस्सा सुनाता हूं. एक बच्चा स्कूल से आया और जोर-जोर से रोने लगा. उसकी मां भी डर गई क्या हो गया. वह कहने लगा मां मुझे स्कूल में मारा गया. आज उसने मारा, इसने मारा और रोने लगा. मां ने बात पूछी तो बता नहीं रहा था. बच्चा ये नहीं बता रहा था कि उस बच्चे ने किसी बच्चे को मां की गाली दी थी, किताबें फाड़ दी थी, टीचर को चोर कहा था, किसी का टिफिन चुराकर खा गया था. हमने कल सदन में यही बचकाना हरकत देखी है. कल यहां बालक बुद्धि का विलाप चल रहा था. 

ये भी पढ़ें - Parliament Session: खरगे जी, मैं उस स्तर तक नहीं आना चाहता... राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ की चेतावनी

कांग्रेस नेताओं की बयानबाजी ने शोले फिल्म को भी पीछे छोड़ा

पीएम मोदी ने आगे कहा कि कांग्रेस के नेताओं के बयानों में बयानबाजी ने शोले फिल्म को भी पीछे छोड़ दिया है. आप सबको शोले फिल्म की मौसीजी याद होंगी. तीसरी बार तो हारे हैं पर मौसी मोरल विक्ट्री तो है न. 13 राज्यों में जीरो सीटें आई हैं. अरे मौसी 13 राज्यों में जीरो सीटें आई हैं पर हीरो तो हैं न. अरे पार्टी की लुटिया तो डुबोई है. अरे मौसी पार्टी अभी भी सांसें तो ले रही है. कांग्रेस के लोगों को कहूंगा कि जनादेश को फर्जी जीत के जश्न में मत दबाओ. फर्जी जीत के नशे में मत डुबाओ. ईमानदारी से जनादेश को समझने की कोशिश करो, उसे स्वीकार करो.

ये भी पढ़ें - Parliament Session: 'कांग्रेस अब परजीवी... जिससे गठबंधन उसका ही वोट खा गई', पीएम मोदी ने किस्से सुनाकर कांग्रेस को धोया

 

{}{}