trendingNow12123771
Hindi News >>देश
Advertisement

Lok Sabha Chunav: लोकसभा चुनाव से पहले पीएम मोदी 26 फरवरी को खेलने जा रहे बड़ा दांव, लिम्का बुक में दर्ज हो सकता है रिकॉर्ड

PM Narendra Modi News: जल्द होने जा रहे लोकसभा चुनावों से पहले पीएम मोदी 26 फरवरी को देश में बड़ा दांव खेलने जा रहे हैं. वे उस दिन एक साथ 554 रेलवे स्टेशनों की आधारशिला रखेंगे. इसके लिए देश की 2 हजार जगहों पर कार्यक्रम आयोजित होंगे.  

Lok Sabha Chunav: लोकसभा चुनाव से पहले पीएम मोदी 26 फरवरी को खेलने जा रहे बड़ा दांव, लिम्का बुक में दर्ज हो सकता है रिकॉर्ड
Stop
Devinder Kumar|Updated: Feb 23, 2024, 12:07 AM IST

Lok Sabha Elections 2024 Hindi News: देश में इस साल होने जा रहे लोकसभा चुनावों से पहले पीएम मोदी फुल फॉर्म में हैं. वे देश का कायापलट करने वाली एक- एक योजनाओं को देश को समर्पित कर रहे हैं. अब वे 26 फरवरी को एक साथ 554 रेलवे स्टेशनों की आधारशिला रखने जा रहे हैं. इसके वे लखनऊ रेलवे स्टेशन पर चल रहे री-डेवलपमेंट वर्क का भी उद्घाटन करेंगे. लोकसभा चुनाव के पहले मोदी सरकार का यह देश भर में एक साथ सबसे बड़ा मेगा प्रोग्राम होगा. इसके लिए रेल मंत्रालय देशभर में प्रोग्राम आयोजित कर रहा है.  पीएम मोदी इससे पहले अगस्त 2023 में 508 नई रेलवे स्टेशनों की आधारशिला रख चुके हैं. 

देश में 2 हजार जगहों पर एक साथ होंगे कार्यक्रम

देश में 2 हजार जगहों पर एक साथ कार्यक्रम आयोजित होंगे, जिसमें सभी लोकसभा क्षेत्र कवर होंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस कार्यक्रम में वर्चुअल जोड़ेंगे. रेल मंत्रालय इस आयोजन को लिम्का वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज करने की तैयारी में है. बताते चलें कि देश भर में 14 सौ से ज्यादा रेलवे स्टेशन चिन्हित किए गए हैं, जिनको वर्ल्ड क्लास बनाने की भारत सरकार की योजना है.

सोमवार को होने वाले इस कार्यक्रम में पीएम मोदी 1500 नए रेलवे ओवरब्रिज और अंडरपास की आधारशिला व उद्घाटन भी करेंगे. देशभर में 2000 से ज्यादा जगहों पर होने वाले इस कार्यक्रम में स्थानीय सांसद, विधायक समेत तमाम जनप्रतिनिधि भी मौजूद रहेंगे. 

रेलवे की सूरत सुधारने का काम चल रहा तेज

रेल मंत्रालय के अधिकारियों के मुताबिक देशभर के चिन्हित किए गए रेलवे स्टेशन को वर्ल्ड क्लास बनाने का काम तेजी से चल रहा है बीते साल जिन रेलवे स्टेशनों की आधारशिला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रख चुके हैं, उनमें से अधिकतर पर काम शुरू हो चुका है. अब दूसरे चरण में 554 नए रेलवे स्टेशनों की आधारशिला रखी जा रही है.

मार्च में हो जाएगा चुनावों का ऐलान

माना जा रहा है कि मार्च के दूसरे सप्ताह में लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो जाएगा. उसके पहले मोदी सरकार का यह बड़ा कार्यक्रम है, जो अधिकतर लोकसभा क्षेत्र को कवर करेगा.

रेल मंत्रालय के अधिकारियों के मुताबिक तकरीबन 2000 से ज्यादा अलग-अलग लोकेशंस पर कार्यक्रम आयोजित किया जा रहे हैं. जिसमें सांसद और स्थानीय जनप्रतिनिधि समेत आम जनता को भी कार्यक्रम में बुलाया गया है.

Read More
{}{}