trendingNow11300541
Hindi News >>देश
Advertisement

PM Meets Champions: कॉमनवेल्थ के पदकवीरों से मिले PM मोदी, खिलाड़ियों को दिया जीत का ये मंत्र

PM Modi speach: यह पहला मौका था जब प्रधानमंत्री बर्मिंघम में शानदार प्रदर्शन के बाद राष्ट्रमंडल खेलों के विजेताओं से मिले और उनसे बातचीत की. पीएम मोदी ने गेम्स में हिस्सा लेने वाले  पूरे भारतीय दल के साथ बातचीत की. 

वीडियो ग्रैब
Stop
Zee News Desk|Updated: Aug 13, 2022, 12:57 PM IST

PM Modi mets commonwealth champions: पीएम नरेंद्र मोदी ने आज कॉमनवेल्थ गेम्स के पदकवीरों से मुलाकात की है. इस दौरान पीएम मोदी ने इन खिलाड़ियों को अगली चुनौतियों से जीतकर देश के लिए मैडल लाने और भारत का मान बढ़ाने के लिए विजय मंत्र भी दिया. आपको बता दें कि इस बार CWG खेलों में भारत 22 गोल्ड समेत 61 पदक के साथ चौथे स्थान पर रहा. इस मौके पर केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurah Thakur) और खेल राज्य मंत्री निसिथ प्रमाणिक (Nisith Pranamik) भी उपस्थित थे.

पदकवीरों से संवाद

पीएम मोदी ने इस मुलाकात में सभी खिलाड़ियों से आत्मीयता का भाव जगाते हुए कहा कि आप सभी मेरे परिवार की तरह हैं. पीएम मोदी ने कुछ खिलाड़ियों का नाम लेते हुए अपनी पहले की मुलाकात का जिक्र किया तो सभी खिलाड़ी गर्व से भर उठे. पीएम मोदी ने कहा कि आपसे मिलकर गौरव की अनुभूति हुई. पीएम ने कहा कि खिलाड़ी हमारे देश के युवाओं के लिए रोल मॉडल हैं, जो पूरे देश का मान बढ़ा रहे हैं.

खिलाड़ियों ने बढ़ाया देश का मान: PM मोदी

प्रधानमंत्री आवास पर कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में मेडल जीतने वाले पदकवीरों से मिलकर पीएम मोदी भी खुद काफी उत्साहित नजर आए. इस दौरान अपने संबोधन में PM मोदी ने ये भी कहा, 'खिलाड़ियों की मेहनत की मैं तारीफ करता हूं. खिलाड़ियों को भविष्य की बधाई. आज विजय उत्सव है. खिलाड़ियों ने देश का मान बढ़ाया. हर खिलाड़ी प्रशंसा का पात्र है.'

इससे पहले, पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा- '13 अगस्त को सुबह 11 बजे मेरे आवास पर राष्ट्रमंडल खेल 2022 में जीतने वाले दल के साथ बातचीत करने के लिए उत्सुक हूं. पूरे देश को खेलों में हमारे एथलीटों की उपलब्धियों पर गर्व है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}