trendingNow11797563
Hindi News >>देश
Advertisement

PM ने किया तीसरी बार सरकार बनाने का दावा, कहा- तीसरे टर्म में 3 नंबर पर होगी इकोनॉमी...ये मोदी की गारंटी है

IECC Inauguration: पीएम मोदी ने कहा कि उत्तर से लेकर दक्षिण तक और पूर्व से लेकर पश्चिम तक भारत का इन्फ्रास्ट्रक्चर बदल रहा है. दुनिया का सबसे ऊंचा रेलवे ब्रिज भारत में है, सबसे ऊंचाई पर बनी टनल भारत में है. सबसे ऊंचाई पर बनी सड़क भारत में है. सबसे बड़ा स्टेडियम और स्टैच्यू...सब भारत में है.

PM ने किया तीसरी बार सरकार बनाने का दावा, कहा- तीसरे टर्म में 3 नंबर पर होगी इकोनॉमी...ये मोदी की गारंटी है
Stop
Rachit Kumar|Updated: Jul 26, 2023, 09:04 PM IST

PM Modi in IECC: 2024 लोकसभा चुनाव से पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कहा कि उनके तीसरे कार्यकाल में देश अभूतपूर्व तरक्की करेगा और लोगों के सपने पूरे होंगे. इकोनॉमी भी तीसरे नंबर पर होगी. दिल्ली के प्रगति मैदान परिसर में बने भव्य इंटरनेशनल एग्जीबिशन-कम-कन्वेंशन सेंटर (आईईसीसी) का उद्घाटन किया. इसका नाम भारत मंडपम रखा गया है. उन्होंने कहा कि उत्तर से लेकर दक्षिण तक और पूर्व से लेकर पश्चिम तक भारत का इन्फ्रास्ट्रक्चर बदल रहा है. दुनिया का सबसे ऊंचा रेलवे ब्रिज भारत में है, सबसे ऊंचाई पर बनी टनल भारत में है. सबसे ऊंचाई पर बनी सड़क भारत में है. सबसे बड़ा स्टेडियम और स्टैच्यू...सब भारत में है.

'ये मोदी की गारंटी है'

उन्होंने कहा कि आर्थिक वृद्धि देश की आकांक्षाओं के मुताबिक रहेगी. पीएम मोदी ने कहा, 'मेरे पहले कार्यकाल में भारत की अर्थव्यवस्था 10वें पायदान पर थी. दूसरे कार्यकाल में यह पांचवें नंबर पर आ गई. ट्रैक रिकॉर्ड के आधार पर मैं देश को विश्वास दिलाता हूं कि तीसरे कार्यकाल में देश की अर्थव्यवस्था तीसरे पायदान पर होगी. यह मोदी की गारंटी है.'

पीएम मोदी ने आगे कहा, दुनिया इस बात को स्वीकार कर रही है कि भारत लोकतंत्र की जननी है. दुनिया भारत का बढ़ता हुआ कद देखेगी जब नई दिल्ली में नए बने 'भारत मंडपम' जी-20 सम्मेलन की मेजबानी करेगा. भारत मंडपम से सम्मेलन-केंद्रित पर्यटन गतिविधियों को बढ़ावा मिलेगा. प्रधानमंत्री ने नकारात्मक सोच वाले लोगों की आलोचना करते हुए कहा कि ये लोग विकास से जुड़ी परियोजनाओं को रोकने की कोशिश करते हैं.

'टोली करेगी अहमियत को स्वीकार'

पीएम मोदी ने कहा, जिस तरह कर्तव्य पथ के वैभव को निजी तौर पर स्वीकार करते हैं, उसी तरह नकारात्मक सोच वाले लोगों की ‘टोली’ एक दिन भारत मंडपम की भी अहमियत स्वीकार करेगी. उन्होंने कहा, ऐसा कोई भारतीय नहीं होगा, जिसे नए संसद भवन पर गर्व का अनुभव ना हो.

'बड़ा सपना देखो और बड़े काम करो'

समारोह में पीएम मोदी ने कहा, हमें ना सिर्फ काम करने की संस्कृति बल्कि काम करने का माहौल भी बदलने की जरूरत है. बड़ा सोचो, बड़ा सपना देखो और बड़े काम करो. उन्होंने कहा, दिल्ली हवाईअड्डे की क्षमता को बढ़ाकर 7.5 करोड़ यात्री किया जा चुका है. जबकि 2014 में यह संख्या करीब पांच करोड़ यात्री थी. पिछले नौ साल में ढांचागत विकास परियोजनाओं पर करीब 34 लाख करोड़ रुपये खर्च किए गए हैं.एनडीए सरकर के तीसरे कार्यकाल में देश की वृद्धि की रफ्तार और तेज होगी. भारत दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनेगा.

Read More
{}{}