trendingNow11697853
Hindi News >>देश
Advertisement

Government Job: 71 हजार लोगों को मिली सरकारी नौकरी, पीएम मोदी ने सौंपे नियुक्ति पत्र

PM Modi ने इन नवनियुक्त कर्मियों को वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से संबोधित भी किया और उन्हें सरकारी नौकरी मिलने पर बधाई दी.

Government Job: 71 हजार लोगों को मिली सरकारी नौकरी, पीएम मोदी ने सौंपे नियुक्ति पत्र
Stop
Devang Dubey Gautam|Updated: May 16, 2023, 11:33 AM IST

PM Modi: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को ‘रोजगार मेले’ के तहत करीब 71 हजार नवनियुक्त कर्मियों को नियुक्ति पत्र सौंपे और कहा कि सरकार ने भर्ती प्रक्रिया को पारदर्शी और निष्पक्ष बनाया है जिससे भ्रष्टाचार और भाई-भतीजावाद खत्म हुआ है. ये नियुक्तियां केंद्र सरकार के विभिन्न विभागों के साथ-साथ राज्य सरकारों व केंद्र शासित प्रदेशों में भी हुई हैं.

पीएम मोदी ने क्या कहा?

इस अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी ने इन नवनियुक्त कर्मियों को वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से संबोधित भी किया और उन्हें सरकारी नौकरी मिलने पर बधाई दी. ‘रोजगार मेला’ देशभर में 45 स्थानों पर आयोजित किया गया था. उन्होंने कहा, पिछले नौ वर्षों में भारत सरकार ने सरकारी भर्ती प्रक्रिया को ज्यादा तेज करने, ज्यादा पारदर्शी और निपष्क्ष बनाने को भी प्राथमिकता दी है. आज आवेदन करने से लेकर नतीजे आने तक की पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन हो गई है.

पीएम मोदी ने कहा कि आज दस्तावेजों को स्व-सत्यापित (सेल्फ अटेस्ट) करना भी पर्याप्त होता है और ‘ग्रुप सी’ और ‘ग्रुप डी’ के पदों पर भर्ती के लिए साक्षात्कार भी खत्म हो गए हैं. उन्होंने कहा, इन सारे प्रयासों से भ्रष्टाचार और भाई-भतीजावाद खत्म हुआ है.

ये नई भर्तियां केंद्र सरकार के विभिन्न विभागों व मंत्रालयों के साथ ही राज्य सरकारों व केंद्र शासित प्रदेशों में ग्रामीण डाक सेवक, डाक निरीक्षक, वाणिज्यिक-सह-टिकट क्लर्क, जूनियर क्लर्क-सह-टाइपिस्ट, जूनियर लेखा क्लर्क, ट्रैक मेंटेनर, सहायक अनुभाग अधिकारी, लोअर डिवीजन क्लर्क, सब डिवीजनल ऑफिसर, कर सहायक, सहायक प्रवर्तन अधिकारी, निरीक्षक, नर्सिंग अधिकारी, सहायक सुरक्षा अधिकारी, फायरमैन, सहायक लेखा अधिकारी, संभागीय लेखाकार, लेखा परीक्षक, कांस्टेबल, हेड कांस्टेबल, सहायक कमांडेंट, प्रधानाचार्य, प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक, सहायक रजिस्ट्रार और सहायक प्रोफेसर आदि पदों पर हुई हैं.

(एजेंसी के इनपुट के साथ)

जरूर पढ़ें...

खड़गे की बैठक के बाद कर्नाटक CM पर रिपोर्ट सबमिट, शिवकुमार-सिद्धारमैया में कौन मारेगा बाजी?
Karnataka में चुनाव जीतते ही बढ़ी कांग्रेस की मुसीबत, लोगों ने बिजली बिल का पेमेंट करने से किया इंकार

 

Read More
{}{}