trendingNow11485883
Hindi News >>देश
Advertisement

PM Modi Pen: पीएम मोदी के लिए लकी है ये पेन, 2002 के चुनाव से लगातार कर रहे हैं इस्तेमाल

PM Modi 2002 में गुजरात की राजकोट सीट से जीतकर विधानसभा पहुंचे थे. वहीं, उन्होंने अपना पहला लोकसभा चुनाव 2014 में उत्तर प्रदेश के वाराणसी से लड़ा और जीत हासिल की. इसके बाद 2019 में भी काशी की जनता ने उन्हें लोकसभा भेजा.   

PM Modi Pen: पीएम मोदी के लिए लकी है ये पेन, 2002 के चुनाव से लगातार कर रहे हैं इस्तेमाल
Stop
Devang Dubey Gautam|Updated: Dec 14, 2022, 09:22 PM IST

PM Modi Speech: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को गुजरात के अहमदाबाद में प्रमुख स्वामी महाराज शताब्दी महोत्सव के उद्घाटन समारोह में हिस्सा लिया. पीएम मोदी ने इस दौरान कार्यक्रम को संबोधित किया और स्वामी महाराज से जुड़ी अपनी यादों को साझा किया. पीएम मोदी ने अपने संबोधन में बताया कि स्वामी महाराज उनके लिए कितने खास थे. उन्होंने उस कलम के बारे में भी बताया जिससे वह 2002 के चुनाव से साइन करते आ रहे हैं. 

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, '2002 के चुनाव प्रचार के दौरान जब मैं राजकोट से प्रत्याशी था तो मुझे दो संतों का एक पेन मिला था, जिसमें लिखा था कि प्रमुख स्वामी महाराज जी ने आपसे अनुरोध किया है कि आप इस पेन से अपने कागजात पर हस्ताक्षर करें. उसके बाद से काशी तक मैंने उसका इस्तेमाल किया.'  

बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी ने 2002 में गुजरात की राजकोट सीट से जीतकर विधानसभा पहुंचे थे. वहीं, उन्होंने अपना पहला लोकसभा चुनाव 2014 में उत्तर प्रदेश के वाराणसी से लड़ा और जीत हासिल की. इसके बाद 2019 में भी काशी की जनता ने उन्हें लोकसभा भेजा. 

पीएम मोदी ने कार्यक्रम में और क्या कहा? 

प्रमुख स्वामी महाराज के कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कहा, दुनिया के किसी भी हिस्से में चले जाइए, आपको प्रमुख स्वामी महाराज जी की दूरदर्शिता का परिणाम दिखाई देगा. उन्होंने सुनिश्चित किया कि हमारे मंदिर आधुनिक हैं और हमारी परंपराओं को उजागर करते हैं. पीएम ने कहा कि उनके जैसे महान और रामकृष्ण मिशन ने संत परंपरा को फिर से परिभाषित किया. महाराज जी देव भक्ति और देश भक्ति में विश्वास करते थे.

प्रधानमंत्री ने आगे कहा, डॉ मुरली मनोहर जोशी के नेतृत्व में एकता यात्रा के दौरान जम्मू के रास्ते में हमें एक प्रतिकूल स्थिति का सामना करना पड़ा. जैसे ही मैं जम्मू पहुंचा, मुझे पहला फोन प्रमुख स्वामी महाराज जी का आया, जिन्होंने मेरा हालचाल पूछा.

उन्होंने आगे कहा, इस कार्यक्रम में मैं भारत की जीवंतता और विविधता के हर पहलू को देख सकता हूं. मैं इस तरह के और इतने बड़े पैमाने पर कार्यक्रम के बारे में सोचने के लिए संतों की सराहना करना चाहता हूं.  

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi- अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Read More
{}{}