trendingPhotos2195442
PHOTOS

'NIA, ED, CBI के डायरेक्टर हटाओ..', EC दफ्तर के बाहर टीएमसी का जबरदस्त धरना प्रदर्शन, देखें PHOTOS

TMC Protest : टीएमसी नेता दिल्ली में चुनाव आयोग के ऑफिस के बाहर प्रदर्शन कर रहे हैं. TMC ने चुनाव आयोग ( Election Commission ) से ईडी, सीबीआई, एनआईए और इनकम टैक्स के दुरुपयोग पर रोक लगाने की मांग की है. TMC नेताओं का आरोप है, कि केंद्रीय एजेंसियां आम चुनाव से पहले विपक्षी नेताओं को टारगेट कर रही हैं और एजेंसियों की गिरफ्तारियों का मकसद पूरी तरह राजनीतिक है.

 

Advertisement
1/8

 टीएमसी नेता दिल्ली में चुनाव आयोग के ऑफिस के बाहर प्रदर्शन कर रहे हैं. TMC ने चुनाव आयोग ( Election Commission ) से ईडी, सीबीआई, एनआईए और इनकम टैक्स के दुरुपयोग पर रोक लगाने की मांग की है. बताया जा रहा है, कि चुनाव आयोग के ऑफिस के बाहर टीएमसी के 10 सांसद विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. 

 

2/8

बता दें, कि धरने पर बैठते ही पुलिस टीम एक्शन में आ गई और सभी नेताओं को वहां से हटा दिया गया. तृणमूल कांग्रेस के नेता केंद्रीय एजेंसियों के गलत इस्तेमाल के खिलाफ 24 घंटे के लिए चुनाव आयोग के सामने धरने पर बैठे हैं. चुनाव आयोग के ऑफिस के बाहर टीएमसी के 10 सांसद विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. 

 

3/8

 बता दें, कि इसका नेतृत्व टीएमसी के राज्यसभा नेता डेरेक ओ ब्रायन और सांसद डोला कर रहे हैं. टीएमसी नेताओं ने चुनाव आयोग से साथ मिलकर ईडी, इनकम टैक्स, NIA और सीबीआई के दुरुपयोग पर रोक लगाने की मांग की है.

4/8

पुलिस के एक्शन में आते ही झड़प तेज हो गई. नेताओं ने अपने हाथों में पोस्टर ले रखा था, जिन पर लिखा था, “एनआईए डीजी, ईडी, सीबीआई निदेशक अब बदलें”. टीएमसी नेता डोला सेन ने कहा कि पिछले हफ्ते दो बार हमने चुनाव आयोग से लेवल प्लेइंग फील्ड देने की रिक्वेस्ट की थी, जो अब तक नहीं पूरी हुई है. 

 

5/8

साथ ही उन्होंने कहा कि बीजेपी ईडी, सीबीआई का गलत इस्तेमाल कर रही है. पार्टी केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग करके टीएमसी नेताओं को निशाना बना बना रही है. उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग जांच एजेंसियों के चीफ को हटाकर दूसरी पार्टियों के लिए एक तरह के मौके बनाए.

 

6/8

बता दें, कि टीएमसी नेताओं के प्रतिनिधिमंडल में डेरेक ओ’ब्रायन, डोला सेन, साकेत गोखले और सागरिका घोष शामिल थे, जिन्होंने अपनी मांगों को लेकर चुनाव आयोग (ईसी) की पूर्ण पीठ से मुलाकात की.

7/8

टीएमसी ने रविवार ( 7 अप्रैल ) को चुनाव से पहले एनआईए और बीजेपी के बीच ” गठबंधन” का आरोप लगाया था. टीएमसी नेता साकेत गोखले ने आरोप लगाया कि लोकसभा चुनाव के दौरान केंद्रीय एजेंसियों और बीजेपी की सांठगांठ गहराती जा रही है.

 

8/8

TMC नेताओं का आरोप है, कि केंद्रीय एजेंसियां आम चुनाव से पहले विपक्षी नेताओं को टारगेट कर रही हैं और एजेंसियों की गिरफ्तारियों का मकसद पूरी तरह राजनीतिक है. तृणमूल सांसद डोला सेन ने कहा, '2022 के एक मामले में एनआईए की ओर से 2024 में गिरफ्तारी की जाती है. 





Read More