trendingNow11240098
Hindi News >>देश
Advertisement

Patna Bomb Blast: बरामद किए बम को कोर्ट ले गई बिहार पुलिस, पेशी से पहले ही हो गया धमाका

Patna Court Room Blast: पटना के विभिन्न होटलों में छापेमारी के दौरान बम बरामद हुआ, जिसे कदमकुआं थाने की पुलिस कोर्ट में पेश करने लाई थी. विस्‍फोटक को कोर्ट के एक कमरे में रखा गया था. कुछ ही देर बाद कोर्ट के एक रूम में रखा विस्‍फोटक ब्‍लास्‍ट कर गया.

Patna Bomb Blast: बरामद किए बम को कोर्ट ले गई बिहार पुलिस, पेशी से पहले ही हो गया धमाका
Stop
Zee News Desk|Updated: Jul 01, 2022, 08:11 PM IST

Patna Court Room Blast: बिहार की राजधानी पटना में आज एक ऐसा धमाका हुआ जिसकी किसी ने सोची न होगी. यह धमाका पुलिस की मौजूदगी में हुआ. यह धमाका पटना सिविल कोर्ट में हुआ. यहां रोचक बात ये है कि जो बम फटा था उसे पुलिस ही लेकर आई थी. हालांकि धमाके को लेकर अब भी सवाल उठ रहे हैं.

कोर्ट में फटा बम

दरअसल पटना के विभिन्न होटलों में छापेमारी के दौरान बम बरामद हुआ, जिसे कदमकुआं थाने की पुलिस कोर्ट में पेश करने लाई थी. विस्‍फोटक को कोर्ट के एक कमरे में रखा गया था. कुछ ही देर बाद कोर्ट के एक रूम में रखा विस्‍फोटक ब्‍लास्‍ट कर गया. धमाके की चपेट में वहां मौजूद 4 पुलिसवाले भी आ गए. इनमें से एक दारोगा भी शामिल थे.

क्यों फटा बम?

बताया जा रहा है कि यह बम ज्यादा गर्मी की वजह से फट गया. राहत की बात यह रही कि बम लो इंटेंसिटी का था. गंभीर रूप से घायल दारोगा को इलाज के लिए PMCH भेजा गया है. अन्‍य घायल पुलिसकर्मियों का इलाज भी PMCH में ही चल रहा है.

अभियोजन दफ्तर में फटा बम

कदमकुआं थाने के दारोगा उमाकांत राय सबूत के तौर पर बम को कोर्ट में लाए थे ताकि अभियोजन पक्ष इसका सत्यापन करा सके. लेकिन पेशी से पहले ही अभियोजन दफ्तर में ही यह धमाका हो गया. अब इस बात की जांच की जा रही है कि क्या बम को सही तरीके डिफ्यूज नहीं किया गया था. पीरबहोर थाने की पुलिस अब इस केस की जांच कर रही है.

LIVE TV

Read More
{}{}