trendingNow11543106
Hindi News >>देश
Advertisement

Pathan Movie: सिनेमाघरों में आज रिलीज होगी 'पठान' मूवी, हिंदू संगठनों का विरोध तेज; मल्टीप्लेक्स संचालकों ने जताई तोड़फोड़ की आशंका

Pathan Movie Latest News: विवादों में घिरी शाहरूख खान की पठान मूवी देशभर के सिनेमाघरों में आज रिलीज होने जा रही है. इसे देखते हुए हिंदू संगठनों का विरोध तेज हो गया है. वहीं फिल्म रिलीज कर रहे मल्टीप्लेक्स संचालकों ने तोड़फोड़ की आशंका जताई है.  

Pathan Movie: सिनेमाघरों में आज रिलीज होगी 'पठान' मूवी, हिंदू संगठनों का विरोध तेज; मल्टीप्लेक्स संचालकों ने जताई तोड़फोड़ की आशंका
Stop
Devinder Kumar|Updated: Jan 25, 2023, 05:58 AM IST

Pathan Movie Latest Update: शाहरूख खान और दीपिका पादुकोण स्टारर फिल्म 'पठान' आज देशभर के थिएटरों पर रिलीज हो रही है. इस फिल्म की रिलीजिंग से पहले सिनेमा हॉल संचालकों ने कई जगह डर और असमंजस का माहौल है. उन्हें पुलिस के आला अधिकारियों से मुलाकात कर मल्टीप्लेक्सों और सिनेमाहॉलो को सुरक्षा देने की मांग की है. वहीं फिल्म के विरोध में हिंदू संगठन भी सड़कों पर उतरने की तैयारी में हैं. इसके चलते आज का दिन गहमागहमी भरा हो सकता है. 

सिनेमा हॉल मालिकों ने मांगी सुरक्षा

यूपी में हापुड़ जिले के एएसपी मुकेश मिश्रा ने बताया कि 'पठान' फिल्म (Pathan Movie) को रिलीज करने वाले शहर के सिनेमा हॉल मालिकों ने सुरक्षा की मांग की थी. इसके चलते आज इस फिल्म को रिलीज कर रहे 2 सिनेमा हॉलों के बाहर भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात रहोगी. अगर कहीं कोई अप्रिय हरकत हुई तो उससे कानून के अनुसार निपटा जाएगा. 

यूपी के चंदौली जिले में भी मल्टीप्लेक्स मालिकों में डर बना हुआ है. मंगलवार को आईपी मॉल डीडीयू नगर के मैनेजर ने एसपी ऑफिस में पहुंचकर सुरक्षा की मांग को लेकर एक लेटर सौंपा और 25 जनवरी को फिल्‍म की रिलीज के वक्त सुरक्षा देने की मांग की. मॉल के मैनेजर विशाल कुमार त्रिपाठी ने कहा कि पठान फिल्‍म (Pathan Movie) के टिकटों की एडवांस बुकिंग हो रही है. इसके बावजूद एक डर बना हुआ है. तोड़फोड़ की आशंका से बचने के लिए पुलिस से सुरक्षा देने का आग्रह किया गया है. 

'पठान' फिल्म का तेज हुआ विरोध

वहीं देशभर में इस फिल्म का विरोध भी तेज हो गया है. बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को कानपुर में मुंह पर काला कपड़ा बांध कर सड़कों जुलूस निकाला. इसके बाद शहर के सिनेमा घरों में पहुंच कर उनके मालिकों को यह फिल्म न दिखाने की मांग की. साथ ही चेतावनी दी कि ऐसा न करने वाले सिनेमा हॉल मालिकों का सामाजिक बहिष्कार किया जाएगा. 

आगरा में भी 'पठान' मूवी (Pathan Movie) का जबरदस्त विरोध किया गया. शहर के मेहर सिनेमा हॉल में पठान मूवी के पोस्टर फाड़े गए और साथ ही उन पर स्याहीं छिड़की गई. प्रदर्शन की अगुवाई कर रहे अखिल भारत हिंदू महासभा ने चेतावनी दी कि अगर इस फिल्म की रिलीज नहीं रोकी गई तो वे इसे चलने नहीं देंगे. प्रदर्शन के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने कई कार्यकर्ताओं को अपनी हिरासत में भी लिया. 

हिंदू संगठनों ने दी कड़ी चेतावनी

वहीं मध्य प्रदेश के रतलाम जिले में हिंदू संगठनों ने 'पठान' फिल्म (Pathan Movie) को लेकर कड़ा विरोध किया. फिल्म के पोस्टर फाड़ते हुए प्रदर्शनकारियों ने चेतावनी दी कि अगर फिल्म वापस नहीं ली गई तो जोरदार प्रदर्शन होगा, जिसके जिम्मेदार सिनेमा हॉल संचालक होंगे. 

बिहार के भागलपुर जिले में लोगों ने भी शाहरूख खान की इस फिल्म पर विरोध जताया है. मंगलवार को हिंदू संगठनों से जुड़े युवा दीपप्रभा सिनेमा हॉल पहुंचे और वहां लगे फिल्म के पोस्टर फाड़ दिए. साथ ही चेतावनी दी कि अगर जबरदस्ती फिल्म का प्रदर्शन करने की कोशिश की गई तो अंजाम भुगतना होगा. 

इस वजह से शुरू हुआ विवाद

बताते चलें कि फिल्म पर विवाद उसके 'बेशर्म रंग' गाने से शुरू हुआ था. इस गाने में एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण ने केसरिया रंग की बिकनी पहनकर हॉट डांस किया है. हिंदू संगठनों का कहना है कि इस बिकनी के रंग और गाने के बोल के जरिए केसरिया को बेशर्म रंग बताने की कोशिश की गई है. जबकि यह त्याग और बलिदान का रंग है, जिसे सिर्फ महसूस किया जा सकता है. वे यह दृश्य बदलने और शाहरूख खान से माफी की मांग कर रहे हैं. लेकिन एक्टर की चुप्पी से लोगों का गुस्सा और भड़क गया है. 

(पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं)

Read More
{}{}