trendingNow11706330
Hindi News >>देश
Advertisement

पापुआ न्यू गिनी के PM ने छुए प्रधानमंत्री मोदी के पैर तो संजय राउत ने कसा तंज - ‘उन्हें लगा होगा कोई जादूगर आया है'

PM Modi's visit to Papua New Guinea: शिवसेना नेता ने कहा कि लोगों को पीएम मोदी का सम्मान करना चाहिए और उनके पैर छूने चाहिए क्योंकि वह एक ‘बुजुर्ग व्यक्ति’ हैं. हालांकि, उन्होंने दावा किया कि भाजपा इस मामले को अनावश्यक रूप से बढ़ा रही है.

पापुआ न्यू गिनी के PM ने छुए प्रधानमंत्री मोदी के पैर तो संजय राउत ने कसा तंज - ‘उन्हें लगा होगा कोई जादूगर आया है'
Stop
Zee News Desk|Updated: May 22, 2023, 03:08 PM IST

Sanjay Raut News: पीएम मोदी के रविवार को पापुआ न्यू गिनी पहुंचने पर पापुआ न्यू गिनी के प्रधानमंत्री जेम्स मारापे ने उनका गर्मजोशी के साथ स्वागत किया और सम्मान के तौर पर उनके पैर भी छुए. सोशल मीडिया पर इसका वीडियो खासा वायरल हो रहा है. लेकिन शिवसेना (यूबीटी) के नेता संजय राउत ने अब इसे लेकर तंज कसा है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक संजय राउत ने कहा, ‘भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को पापुआ न्यू गिनी के इतिहास को समझने की जरूरत है. वह देश काले जादू से भरा हुआ है. उस देश में लोग बहुत काला जादू करते हैं. उन्हें लगा कि भारत से कोई बड़ा जादूगर आया है और वह उन्हें जादू सिखाएगा, इसलिए उन्होंने इस तरह से बधाई दी.’

शिवसेना नेता ने कहा कि लोगों को पीएम मोदी का सम्मान करना चाहिए और उनके पैर छूने चाहिए क्योंकि वह एक ‘बुजुर्ग व्यक्ति’ हैं. हालांकि, उन्होंने दावा किया कि भाजपा इस मामले को अनावश्यक रूप से बढ़ा रही है.

'बीजेपी जिस तरह से प्रचार कर रही है वह ठीक नहीं'
संजय राउत ने कहा, 'कोई भी पीएम मोदी के पैर छुए तो अच्छा है क्योंकि वह एक बुजुर्ग व्यक्ति हैं. हम भी उनसे मिलने के लिए झुकते हैं और नमस्कार करते हैं. हालांकि, बीजेपी जिस तरह से इसके बारे में प्रचार कर रही है, वह अच्छा नहीं है. जब हमारे नेता जैसे कि पंडित नेहरू, लाल बहादुर शास्त्री और इंदिरा गांधी देश से बाहर जाते थे, लोग उनके पैर भी छूते थे.'

पीएम मोदी का पापुआ न्यू गिनी में भव्य स्वागत
बता दें पीएम मोदी पहले भारतीय प्रधानमंत्री हैं जो कि पापुओ न्यू गिनी की यात्रा पर गए हैं. पापुआ न्यू गिनी पहुंचने पर पीएम मोदी का भव्य स्वागत किया गया. पीएम मोदी के स्वागत के लिए पपुआ न्यू गिनी ने अपनी एक पुरानी परंपरा को भी तोड़ दिया. आमतौर पर पापुआ न्यू गिनी में सूर्यास्त के बाद आने वाले किसी भी नेता का औपचारिक स्वागत नहीं करता है, लेकिन पीएम मोदी के लिए यह अपवाद रहा और उनका औपचारिक स्वागत किया गया.

Read More
{}{}