trendingNow12093751
Hindi News >>देश
Advertisement

पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI का जासूस गिरफ्तार, रूस के भारतीय दूतावास में थी तैनाती; UP ATS ने दबोचा

भारतीय खुफिया एजेंसियों को बड़ी कामयाबी मिली है. यूपी ATS ने एक बड़ा एक्शन लेते हुए मेरठ से पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) के एजेंट सतेंद्र को गिरफ्तार किया है. पाकिस्तान के लिए काम कर रहा ये घर का भेदिया रूस स्थित भारतीय दूतावास में तैनात था.

पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI का जासूस गिरफ्तार, रूस के भारतीय दूतावास में थी तैनाती; UP ATS ने दबोचा
Stop
Shwetank Ratnamber|Updated: Feb 04, 2024, 12:31 PM IST

भारतीय खुफिया एजेंसियों को बड़ी कामयाबी मिली है. यूपी ATS ने एक बड़ा एक्शन लेते हुए मेरठ से पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) के एजेंट सतेंद्र को गिरफ्तार किया है. पाकिस्तान के लिए काम कर रहा ये घर का भेदिया रूस स्थित भारतीय दूतावास में तैनात था. सतेंद्र काफी समय से आईएसआई के लिए जासूसी कर रहा था और यूपी एटीएस के राडार पर था

सेना की सूचनाएं पाकिस्तान भेजी

देशद्रोह के आरोपों का सामना कर रहे सतेंद्र ने भारतीय सेना और रक्षा मंत्रालय की गोपनीय सूचनाएं पाकिस्तान भेजी थीं. पाकिस्तानी एजेंट हापुड़ के शाहमहीउद्दीनपुर का रहने वाला है. जिसे मेरठ से गिरफ्तार धर दबोचा गया

जासूसी का आरोप कबूला

आपको बताते चलें कि सतेंद्र ने पूछताछ में पाकिस्तान के लिए जासूसी की बात स्वीकार करते हुए अपना गुनाह कबूल कर लिया है. यूपी पुलिस ने अपने बयान में बताया कि यूपी एटीएस (UP ATS) को अपने सोर्स से इनपुट मिला था कि फेक आइडेंडिटी रखने वाले पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI के हैंडलर, विदेश मंत्रालय (भारत सरकार) के कर्मचारियों को बहला फुसलाकर और पैसे का लालच देकर उनसे भारतीय सेना की सामरिक और रणनीतिक रूप से महत्वपूर्ण और गोपनीय जानकारी जुटाकर विदेश भेजे रहे हैं. इससे देश की आंतरिक और बाह्य सुरक्षा दोनों को खतरा है. ATS ने इस इनपुट को डेवलप करते हुए आरोपी को धर दबोचा. पुलिस ने ये भी बताया कि हापुड़ निवाली सतेन्द्र सिवाल पुत्र जयवीर सिंह विदेश मंत्रालय में MTS (Multi-Tasking Staff) के पद पर कार्यरत है. वर्तमान में वह रूस की राजधानी मास्को में स्थित भारतीय दूतावास में तैनात था. वो ISI के हैण्डलर्स के संजाल में शामिल हो कर भारत विरोधी गतिविधियों में शामिल था.

यूपी पुलिस अब आरोपी को अपनी रिमांड में लेकर और जानकारी जुटाएगी. पुलिस इससे मिले इनपुट के जरिए कुछ और आरोपियों की गिरफ्तारी की उम्मीद कर रही है.

Read More
{}{}