trendingNow11870270
Hindi News >>देश
Advertisement

Kashmir की फिजा में फिर जहर घोलना चाहता है पाकिस्तान, कर रहा ये नापाक कोशिश

Kashmir Terror: सेना की उत्तरी कमान के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल उपेन्द्र द्विवेदी ने बुधवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर में आंतरिक सुरक्षा स्थितियों में हो रही प्रगति में बाधा डालने के लिए पाकिस्तान क्षेत्र में विदेशी आतंकवादियों की घुसपैठ कराने की पूरी कोशिश कर रहा है.

Kashmir की फिजा में फिर जहर घोलना चाहता है पाकिस्तान, कर रहा ये नापाक कोशिश
Stop
Gunateet Ojha|Updated: Sep 13, 2023, 10:33 PM IST

Kashmir Terror: सेना की उत्तरी कमान के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल उपेन्द्र द्विवेदी ने बुधवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर में आंतरिक सुरक्षा स्थितियों में हो रही प्रगति में बाधा डालने के लिए पाकिस्तान क्षेत्र में विदेशी आतंकवादियों की घुसपैठ कराने की पूरी कोशिश कर रहा है. लेफ्टिनेंट जनरल द्विवेदी ने कहा कि सेना ने राजौरी और पुंछ में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर विदेशी आतंकवादियों को मार गिराने की कोशिश की है.

लेफ्टिनेंट जनरल द्विवेदी ने जम्मू शहर के बाहरी इलाके जगती में भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) परिसर में ‘नॉर्थ टेक संगोष्ठी’ से इतर संवाददाताओं से कहा, ‘‘सबसे बड़ी बात यह है कि बेहतर आंतरिक हालात (सुरक्षा हालात) के बावजूद पाकिस्तान अपनी तरफ से विदेशी आतंकवादियों को यहां भेजने की कोशिश कर रहा है, ताकि वे किसी तरह की बाधा उत्पन्न कर सकें. यह उस प्रगति के कारण है, जो हम जम्मू-कश्मीर में कर रहे हैं.’’

उन्होंने कहा कि 2022 में 1.88 करोड़ से अधिक पर्यटक जम्मू-कश्मीर आये. लेफ्टिनेंट जनरल द्विवेदी ने कहा, ‘‘हमारा प्रयास है कि इस वर्ष 2.25 करोड़ पर्यटक आएं. वे प्रगति की इस यात्रा को रोकने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन हम उन्हें सफल नहीं होने देंगे.’’

राजौरी मुठभेड़ के बारे में एक अन्य सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि पुंछ और राजौरी में सुरक्षा बलों ने नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर ही विदेशी आतंकवादियों को मार गिराने की कोशिश की.

उन्होंने कहा कि लेकिन कुछ लोग आते हैं और यहां कुछ हरकतें करने की कोशिश करते हैं. उन्होंने कहा कि हाल में हुई मुठभेड़ में अच्छी कार्रवाई की गई है.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Read More
{}{}